Wednesday, September 18, 2024
Homeक्राइमअंधविश्वास के चक्कर में अपनों ने ही महिला की काटी ​जीभ, दिल...

अंधविश्वास के चक्कर में अपनों ने ही महिला की काटी ​जीभ, दिल दहला देगी ये घटना

न्यूज डेस्क। झारखंड के गढ़वा जिले से दिल को दहला देने वाली घटना सामने आई है. अंधविश्वास में एक महिला को उसकी बहन और बहनोई ने मिलकर वीभत्स तरीके से मौत के घाट उतार दिया. बताया जा रहा है कि अंधविश्वास के चक्कर में इस घटना को अंजाम दिया गया. पुलिस ने बताया कि महिला की हत्या घर बनाने में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए की गई थी. पुलिस ने इस घटना को लेकर दो महिलाओं समेत सात आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में गढ़वा भेज दिया है. जानकारी के अनुसार, नगर उटारी थाना क्षेत्र के जंगीपुर गांव में सात दिन पहले गुड़िया पर उसकी बहन और बहनोई दिनेश उरांव ने तंत्र सिद्धि के लिए एक प्रयोग किया. पहले दिन उसने गुड़िया की जीभ को काट दिया. इसके बाद दूसरे दिन महिला के प्राइवेट पार्ट को काट दिया, जिससे तड़त-तड़प कर उसकी मौत हो गई. इस पूरे घटनाक्रम में मृतक महिला का पति भी सामने मौजूद रहा, लेकिन वह कुछ नहीं बोला. मृतका की बहन और बहनोई ने शव को उसके मायके रंका थाना क्षेत्र के खुरा में ले जाकर जला दिया और चुपचाप घर आ गए. इस मामले की जानकारी जब नगर उटारी पुलिस को लगी तो पुलिस आनन फानन में महिला के घर पहुंची और पूछताछ की. घटना के बाद से इलाके में दहशत है.

 

 

12 लोगों पर केस दर्ज : ऊंटारी थाना क्षेत्र के जंगीपुर गांव में 21 जून को झाड़-फूंक के चक्कर में मुन्ना उरांव की पत्नी गुड़िया देवी की हत्या किए जाने की जानकारी मिली थी. यह भी बताया गया था कि साक्ष्य मिटाने के लिए शव रंका थाना क्षेत्र के खुरा गांव में स्थित श्मशान घाट पर जला दिया गया. थाना प्रभारी योगेंद्र कुमार ने इस मामले की जांच की. इसके बाद महिला के पति मुन्ना उरांव, बहन ललिता देवी, बहनोई दिनेश उरांव समेत 12 लोगों के विरुद्ध केस दर्ज किया गया.

 

 

 

अब तक 7 की गिरफ्तारी : गिरफ्तार आरोपियों में मृतका गुड़िया की बहन ललिता देवी, दिनेश उरांव, सुरजी कुंवर, कुंदन उरांव, सूरज उरांव, पति मुन्ना उरांव और रामशरण उरांव शामिल हैं. शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. गिरफ्तार आरोपियों को न्यायिक हिरासत में गढ़वा भेज दिया गया है. एसडीपीओ ने बताया कि सात लोगों को नगर ऊंटारी, मेराल और रंका थाना क्षेत्र के विभिन्न स्थानों से गिरफ्तार किया गया, साथ ही जांच के लिए मृतका के शव के जले हुए अवशेष जब्त किए गए हैं.