Thursday, October 17, 2024
Homeक्राइमDurg Bhilai : राज्य स्तरीय संगीत प्रतियोगिता के दौरान चर्च में लगी...

Durg Bhilai : राज्य स्तरीय संगीत प्रतियोगिता के दौरान चर्च में लगी आग, लोगों में मच गई भगदड़

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई (Durg Bhilai) में क्रिश्चियन कम्युनिटी चर्च में शनिवार रात शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। बताया जा रहा है कि चर्च में इलेक्ट्रिक स्पार्किंग की वजह से आग लगी। चर्च में दिवाली के पटाखों की तरह आवाजें और चिंगारियां निकल रही थी। मामला भिलाई के सेक्टर 6 थाना क्षेत्र का है।

क्रिश्चियन कम्युनिटी चर्च का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दिख रहा है कि कुछ लोग आग को बुझाने की जद्दोजहद कर रहे हैं। आग लगते ही लोगों में भगदड़ मच गई।भिलाई में शार्ट सर्किट से चर्च के अंदर हुई भगदड़
जानकारी के अनुसार (Durg Bhilai) सेक्टर 6 स्थित कम्युनिटी चर्च में शनिवार को राज्य स्तरीय संगीत प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। प्रदेशभर से कई प्रतिभागी शाम को वहां पहुंचे थे। रात में कार्यक्रम के दौरान शॉर्ट सर्किट हो गया। चर्च परिसर के दूसरे हिस्से में आग लगी थी, जहां से लाइटिंग के लिए कनेक्शन लिया गया था।

बिजली के तारों में स्पार्किंग इतनी तेज हो गई कि पटाखों जैसी आवाज गूंजने लगी। यह स्पार्किंग काफी देर तक जारी रही। इसके बाद चर्च के संचालकों ने इलेक्ट्रीशियन को बुलाया। इसे ठीक किया गया। चर्च के सदस्यों ने सूझबूझ से आग को विकराल रूप लेने से पहले ही काबू कर लिया, जिससे एक बड़ा हदसा टल गया।