छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूजरायपुरशिक्षा

शिक्षकों की नियुक्ति में विलंब, बीएड-डीएड संघ ने दिया धरना, स्कूल शिक्षा मंत्री से पूछा-बताइए कब खत्म होगा कोरोना

रायपुर। प्रदेश में शिक्षक भर्ती प्रक्रिया महीनों से रूकी हुई है। भर्ती नहीं होने से आक्रोशित चयनित व बीएड-डीएड संघ के सदस्यों ने शनिवार को राजधानी रायपुर के बूढ़ा तालाब धरना स्थल में राज्य सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। युवाओं ने प्रदर्शन कर नारेबाजी की और इस महीने की अंतिम तिथि तक सरकार से नियुक्ति करने की मांग की है। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि यदि सरकार ने इस महीने के अंतिम तिथि तक भर्ती नहीं की तो बड़ा आंदोलन करने के लिए विवश होंगे। उधर, इस मामले में प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने मीडिया को बयान दिया है कि सरकार कोरोनाकाल के बाद भर्ती की प्रक्रिया शुरू करेगी। बता दें कि राज्य में 14 हजार 580 नियमित शिक्षकों की भर्ती के लिए मार्च 2019 में विज्ञापन जारी किया गया था। इसकी पूरी प्रक्रिया दिसम्बर 2019 तक ही पूरी होनी थी, लेकिन अब तक चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति नहीं दी गई है। इससे चयनित अभ्यर्थी परेशान हैं। तहसीलदार से लेकर एसडीएम व विधायक से लेकर मुख्यमंत्री तक को ज्ञापन सौंप कर नियुक्ति देने की मांग करने के बावजूद राज्य सरकार ने कोई पहल नहीं की तो शनिवार को चयनित अभ्यर्थियों को सड़क पर आना पड़ा। बूढ़ा तालाब के पास प्रदर्शन कर रहे युवाओं ने कहा कि हम सरकार का ध्यान इस ओर आकर्षित कराना चाहते हैं और अपने परेशानियों को बताने के लिए राज्य के सभी जिले के चयनित अभ्यर्थी यहां पर पहुंचे हुए हैं। हम अपनी बात सरकार के समक्ष रख सके. यदि 10 से 15 दिनों में पूरी प्रक्रिया को खत्म कर हमारी नियुक्त जल्द से जल्द करें, हमारी यही मांगें है।

शिक्षा मंत्री बताए कब खत्म होगा कोरोना: शिक्षा मंत्री ने मीडिया से चर्चा करते हुए शुक्रवार को कहा था कि कोरोना खत्म होने के बाद शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू होगी। इस पर आक्रोशित युवाओं ने स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम से पूछा है कि कोरोना काल कब खत्म होगा, क्योंकि एक ही स्टेटमेंट देकर सरकार बार-बार गुमराह कर रही है। हम मानसिक रूप से बहुत परेशान है।

इससे भी बड़ा आंदोलन करेंगे: चयनित अभ्यर्थियों ने कहा कि डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि कोरोना के साथ लडऩा और जीना सीखो, आप यह बताइए कब तक खत्म होगा, अब हम इंतजार नहीं कर सकते, इसी समय हमारी नियुक्ति की तिथि घोषित की जाए यदि नियुक्ति की तारीख घोषित नहीं की जाती तो हम बड़ा आंदोलन करने को बाध्य होंगे। हमारी सरकार से विनम्र निवेदन है कि शिक्षक भर्ती जल्द से जल्द करें।

 

 

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button