छत्तीसगढ़रायपुरशिक्षा

जेईई और एनईईटी की परीक्षा लेने का छात्र कर रहे है विरोध, छात्रों के लिए कांग्रेस ने राजधानी रायपुर सहित सभी जिला मुख्यालयों में किया प्रदर्शन

रायपुर। मोदी सरकार द्वारा कोरोना महामारी के बावजूद जेईई और एनईईटी परीक्षा आयोजित कर लाखों का जीवन खतरे में डालने के खिलाफ कांग्रेस का राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में धरना दिया गया। बरसते पानी में कांग्रेसजनों ने जमकर नारेबाजी की और मोदी सरकार के छात्र विरोधी रवैये के खिलाफ प्रदर्शन किया। बिहार और असम में बाढ़ के बावजूद घोर लापरवाही और छात्रों की मांग की अनदेखी के खिलाफ कांग्रेसजनों ने मोदी सरकार से मांग की है कि वे अपनी घमंड से बाहर आकर छात्रहित में इन परीक्षाओं को स्थगित करने की छात्रों की मांगों की सुनवाई करें। लाखों छात्रों के जीवन से कोरोना महामारी के समय खिलवाड़ न करें और एनईईटी, जेईई की परीक्षा तत्काल स्थगित की जाये। कांग्रेस ने छात्रों की मांगों के समर्थन में पूरे देश में और छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर सहित सभी जिला मुख्यालयों में धरना दिया। राजधानी रायपुर में गांधी मैदान के पास स्थित पुराने कांग्रेस भवन के पास गांधी मृर्ति के सामने प्रदर्शन किया गया। धरना प्रदर्शन में पाठ्य पुस्तक निगम के अध्यक्ष और कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, रायपुर ग्रामीण जिला अध्यक्ष उधो राम वर्मा, ब्लॉक अध्यक्ष सहदेव व्यवहार, रायपुर ब्लॉक अध्यक्ष सुमीत दास, जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष मोहन लाल वर्मा, ब्लॉक अध्यक्ष माधव साहू, बिरगांव ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष नंद लाल देवांगन, तिल्दा ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष देवेन्द्र वर्मा, तिल्दा शहर कांग्रेस अध्यक्ष सुनील सोनी, झुग्गी झोपड़ी के प्रदेश उपाध्यक्ष सय्यैद असरफ, अभनपुर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी महामंत्री फतीश साहू, ब्लाक अध्यक्ष टिकेन्द्र बघेल, शब्बीर खान, रमेश्वर विश्वकर्मा, ब्लॉक अध्यक्ष देवकुमार साहू, अभिषेक अवधिया, पार्षद ऋषि बारले, मुरली साहू सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित थे।

जानिए किसने क्या कहा….
पूरे देश के लिए अभी कठिन समय है। पूरा देश कोरोना बीमारी के संकट से गुजर रहा है। इस समय केंद्र सरकार द्वारा जेईई और एनईईटी की परीक्षा आयोजित करना उचित नहीं है। मई में होने वाले परीक्षा को टाला गया। अब जब कोरोना संकट विक पर है। ऐसे समय में परीक्षा आयोजित करना ठीक नहीं है। हम हर संभव कोशिश कर रहे है कि परीक्षा को टाला जाए। केंद्र सरकार अपने जिद पर अड़ी हुई है। इसका हम पूरजोर विरोध करते हैं।
भूपेश बघेल, मुख्यमंत्री।

दुनिया में सबसे ज्यादा केस भारतवर्ष में सामने आ रहे हैं और इन परिस्थितियों में बच्चों पर परीक्षा का दबाव बनाना और उनके जीवन को खतरे में डालना उचित नहीं है। कांग्रेस पार्टी उन सभी छात्रों के साथ खड़ी है। कांग्रेसजन हम बच्चों के साथ हैं। केंद्र सरकार को अपनी जिद छोड़कर बच्चों के भविष्य के बारे में सोचना चाहिए।
टीएस सिंहदेव, पंचायत एवं ग्रामीण विकास और स्वास्थ्य मंत्री।

केंद्र की सरकार लाखों करोड़ों छात्रों के जीवन के साथ खिलवाड़ करने जा रही है। जेईई और एनईईटी को लेकर केंद्र सरकार कहती है समय पर कराएंगे और हम तिथि आगे नहीं बढ़ाएंगे। मोदी सरकार सुनिश्चिता कर सकती है कि कोई भी छात्र कोविड 19 के संक्रमण में नहीं आएगा। उनके जीवन पर कोई संकट नहीं आएगा।
ताम्रध्वज साहू, गृह मंत्री।

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button