छत्तीसगढ़रायपुरशिक्षा

अखिल भारतीय अघरिया समाज 10वीं-12वीं के प्रतिभावान विद्यार्थियों का करेगा सम्मान, मिलेगा ई सार्टिफिकेट

रायपुर। राज्य में निवासरत अखिल भारतीय अघरिया समाज, अपने समाज के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं का सम्मान करेगा। वे सभी विद्यार्थी, जिन्होंने सत्र 2019-20 में कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में 80 प्रतिशत या उससे अधिक अंक अर्जित किए हैं। उन्हें अघरिया समाज के द्वारा ई-सार्टिफिकेट दिया जाएगा। समाज के केंद्रीय अध्यक्ष भुवनेश्वर पटेल ने बताया कि हर साल अपने समाज के प्रतिभाशाली छात्रों का सम्मान किया जाता है, लेकिन इस वर्ष कोरोना महामारी के कारण सम्मानित करने के लिए कार्यक्रम आयोजित कर पाना मुश्किल है। इसलिए इस बार छात्रों को ई सार्टिफिकेट दिया जाएगा। बीते 9 अगस्त को समाज के केंद्रीय समिति की ऑनलाइन बैठक आयोजित हुई थी। इसी में कक्षा 10वीं एवं 12वीं की परीक्षा सत्र 2019-20 में सम्मिलित होकर समाज के जिन विद्यार्थियों ने 80 प्रतिशत या अधिक अंकों के साथ सफलता अर्जित कर देश-प्रदेश में समाज का मान बढ़ाया है। उन्हें केन्द्रीय समिति अखिल भारतीय अघरिया समाज की ओर से  ई – सर्टिफिकेट दिया जाएगा। इसके लिए एक लिंक भेजा जाएगा, जिन छात्रों ने 80 या उससे अधिक प्रतिशत अंक मिला है, उन्हें इसे ऑनलाइन जानकारी भरकर भेजना होगा। इसके बाद ई सार्टिफिकेट छात्रों को उनके ई-मेल पर भेज दी जाएगी। केन्द्रीय अध्यक्ष भुवनेश्वर पटेल ने समाज के सभी पदाधिकारियों से भी उपरोक्तानुसार प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को ऑनलाइन जानकारी भेजने में मदद करने अपील की है । छात्रों को ऑनलाइन जानकारी भेजने में कोई तकनीकी समस्या या किसी प्रकार का उलझन हो तो वे केंद्रीय सह सचिव धनंजय पटेल से मोबाइल नं. 8085289055 से संपर्क कर सकते है।

लिंक ओपन होने पर दें ये जानकारी:  अघरिया समाज की ओर से एक लिंक भेजा जाएगा। लिंक ओपन होने के बाद छात्रों को सबसे पहले अपना ईमेल एड्रेस भरना होगा, अगर खुद का कोई ई-मेल एकाउंट नहीं है तो आप अपने परिचित या परिवार के किसी अन्य सदस्य का भी भर सकते हैं। इसके बाद आपका नाम, जेंडर, पैरेंट्स का नाम, कक्षा दसवीं या बारहवीं, परीक्षा में आपको कितना अंक मिला, आपका पता, मोबाइल नंबर, आगे का लक्ष्य क्या जैसे अगर किसी को डॉक्टर बनना है तो डॉक्टर लिखे या आईएएस, इंजीनियर जो भी आगे आपका लक्ष्य है। फिर आपको अपने मार्कशीट की फोटो कॉपी अपलोड करनी होगी। सबसे अंत में आप लोगों को कोविड 19 से संबंधित एक सवाल पूछा गया है, कि कोरोना वायरस किससे फैलता है? इसके लिए चार ऑप्शन दिए गए है। आपको सही आंसर पर क्लिक कर अपनी जानकारी सबमिट कर देना है।

https://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLSeqnViy8sKSLbRiGR94Bu_i64byWyIxt39PZ9rwm2EaAV6LQQ/viewformhttps://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLSeqnViy8sKSLbRiGR94Bu_i64byWyIxt39PZ9rwm2EaAV6LQQ/viewform

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button