वीडियो

Shocking Video : हिरण को जिंदा निगल गया ये खूंखार जानवर, वीडियो देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

Shocking Video: रोंगटे खड़े कर देने वाला ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें एक कोमोडो ड्रैगन हिरण को निगलते नजर आ रहा है. कोमोडो ड्रैगन को छिपकली की सबसे बड़ी प्रजाति माना जाता है, जो देखने में एक मगरमच्छ के समान होते हैं.

Shocking Video: कुछ जानवर ऐसे होते हैं, जिन्हें देखते ही लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं और अगर कभी गलती से भी उनसे पाला पड़ जाए, फिर तो जान बचानी मुश्किल हो जाती है. शेर और बाघ जैसे जंगली जानवर तो खतरनाक होते ही हैं, ये तो आप भी जानते हैं. इसके अलावा भी मगरमच्छ, घड़ियाल और कोमोडो ड्रैगन जैसे जानवर भी बड़े खूंखार होते हैं, जो एक पल में ही बड़े-बड़े जानवरों को भी मौत के घाट उतार देते हैं. उनके शिकार से जुड़े तरह-तरह के वीडियो (Shocking Video ) सोशल मीडिया पर अक्सर वायरल होते रहते हैं. आजकल ऐसा ही एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसे देख कर आपकी आंखें खुली की खुली रह जाएंगी.

दरअसल, इस वीडियो (Shocking Video ) में एक विशालकाय कोमोडो ड्रैगन एक बड़े से हिरण को जिंदा ही निगलते नजर आ रहा है. कोमोडो ड्रैगन मगरमच्छ और घड़ियाल की तरह ही विशालकाय होते हैं और बड़े ही खतरनाक भी. कहते हैं कि ये जानवर डायनासोर के परिवार से ताल्लुक रखते हैं और इनका अस्तित्व भी तभी से है. इस जानवर को दुनिया की सबसे बड़ी छिपकली कहा जाता है, जो एक इंसान का भी शिकार कर सकता है और हिरण को तो ये जिंदा ही निगल जाते हैं. वीडियो में आप देख सकते हैं कि कोमोडो कैसे जमीन पर पड़े हिरण को खाने की कोशिश कर रहा है. वह कुछ ही सेकंड में उसे पूरा का पूरा निगल जाता है और डकार भी नहीं लेता.

ये रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो है, जिसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर @Rainmaker1973 नाम की आईडी से शेयर किया गया है और कैप्शन में बताया गया है कि ‘कोमोडो ड्रैगन छिपकली की सबसे बड़ी प्रजाति है और भोजन में अपने शरीर के वजन का 80 फीसदी तक खा सकती है’.

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

क्या बॉक्स ऑफिस पर पठान का रिकॉर्ड तोड़ पाएगी जवान?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button