बलरामपुर

Plantation : गौ मुक्तिधाम में नपं अध्यक्ष व पार्षदों ने किया पौधरोपण

Balrampur News : नगर के वार्ड क्रमांक 3 में नवनिर्मित गौमाता मुक्ति धाम में नगर पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष पार्षद एल्डर मेन सहित नागरिकों के द्वारा पौधरोपण (Plantation) किया गया। इस अवसर पर सभी जनप्रतिनिधियों ने पौधा रोपण के साथ-साथ पौधों की रक्षा का संकल्प भी लिया।

इस अवसर पर नगर पंचायत अध्यक्ष रमन अग्रवाल ने कहा कि नगर पंचायत परिवार एवं नगर वासियों के सुझाव एवं सहयोग से जन भावनाओं के अनुरूप नगर के वार्ड क्रमांक 3 में गौ माता मुक्ति धाम (Plantation) का निर्माण संभव हो सका। जहां विधि विधान से गौ माता का अंतिम संस्कार संभव हो सकेगा।

वरिष्ठ पार्षद अशोक जायसवाल ने नगर पंचायत के इस पहल को जन भावना के अनुरूप आवश्यक कदम बताया और कहा कि नगर में गौ माता मुक्तिधाम खुलने से बहुत खुशी हुई कि अब यहां गौ माता का अंतिम संस्कार होगा। नगर पंचायत उपाध्यक्ष बजरंग गुप्ता ने कहां की गौ माता के मृत्यु के बाद अंतिम संस्कार करने में बहुत ही विकट स्थिति उत्पन्न हो जाती थी परंतु अब वैसी स्थिति निर्मित नहीं होगी।

पार्षद मुकेश जायसवाल विजय रावत ने भी नगर के लिए गौ माता मुक्तिधाम धाम का बनना बड़ी उपलब्धि बताया। किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष विकास दुबे ने कहा किया पूरे रामानुजगंज के लिए गौरव की बात है कि पूरे छत्तीसगढ़ का पहला गौ माता मुक्तिधाम नगर में स्थापित हो रहा है।

इस दौरान प्रमुख रूप से मुख्य नगर पालिका अधिकारी निलेश केरकेट्टा, रमाशंकर दूबे, अशोक केसरी, संतोष गुप्ता, राजनाथ विश्वकर्मा, प्रमोद कश्यप, महेश अग्रवाल, राजेश अग्रवाल, राम जी कश्यप, बलकेश प्रजापति, सनोज दास, सांसद प्रतिनिधि पवन गुप्ता, रामध्यान गुप्ता, अंकित गुप्ता, आलोक ठाकुर, नगर पंचायत के अजय गुप्ता जगरनाथ गुप्ता, विनोद केसरी बेचू प्रजापति विनोद प्रजापति, आशीष गुप्ता सहित नगरवासी जनप्रतिनिधि और नगर पंचायत के अधिकारी कर्मचारी उपस्थिति थे।

दो एकड़ में फैला है गौ माता मुक्तिधाम : गौ माता मुक्तिधाम नगर के वार्ड क्रमांक 3 में लगभग दो एकड़ में फैला है जहां आज सैकड़ो पौधा का रोपण जनप्रतिनिधियों एवं नागरिकों के द्वारा किया गया।

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button