करियर

सेंट्रल रेलवे में अप्रेंटिस के 2422 पदों पर निकली वैकेंसी, बिना परीक्षा के मिलेगी नौकरी

नई दिल्ली। रेलवे में नौकरी पाने का शानदार मौका सामने आया है. रेलवे रिक्रूटमेंट सेल  की ओर से सेंट्रल रेलवे में अप्रेंटिस के पद पर बंपर वैकेंसी जारी हुई है. इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 2422 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. अप्रेंटिस के पद पर जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इन पदों पर आवेदन ऑनलाइन मोड में मांगे गए हैं. ऐसे में जो उम्मीदवार ऑनलाइन अप्लाई करना चाहते हैं उन्हें आरआरसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. इसमें आवेदन करने से पहले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन देख सकते हैं. रेलवे भर्ती सेल (RRC) ने सेंट्रल रेलवे में अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. यह भर्ती अपरेंटिस एक्ट 1961 के तहत की जा रही है. जो भी योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वो वेबसाइट rrccr.com पर जाकर डिटेल्स देख सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 फरवरी 2022 को शाम 05 बजे बंद हो जाएगी.

 

इन पदों पर भर्ती 

1. मुंबई क्लस्टर में पदों की संख्या – 1659

2. भुसावल क्लस्टर में पदों की संख्या – 418

3. पुणे क्लस्टर में पदों की संख्या – 152

4. नागपुर क्लस्टर में पदों की संख्या – 114

5. सोलापुर क्लस्टर में पदों की संख्या – 79

 

 

चयन प्रक्रिया और आयु : इस वैकेंसी में उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा. इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 15 वर्ष से अधिक और 24 वर्ष से कम होनी चाहिए. उम्मीदवारों को 100 रुपए आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा. अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

 

ऐसे करें आवेदन 

  1. ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- rrccr.com पर जाएं.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर Recruitment के लिंक पर जाएं.
  3. इसके बाद अब Online Application for Engagement (Training) of Act Apprentice in Central Railway (2021-22) के लिंक पर जाएं.
  4. अब Apply Online के लिंक पर क्लिक करें.
  5. अब मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन कर लें.
  6. प्राप्त रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से Application form भरें.

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button