करियर

सरकारी नौकरी : 10वीं पास युवाओं के लिए ITBP में नौकरी पाने का शानदार मौका, जानें पूरी डिटेल

जॉब डेस्क। अगर आप 10 वीं पास है और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो ये खबर आपके बेहद काम की साबित होने वाली है. दरअसल, आईटीबीपी (ITBP) द्वारा कांस्टेबल के पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. इन पदों के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान द्वारा 108 पदों को भरा जाएगा. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 19 अगस्त 2022 से शुरू हो जाएगी. जोकि 17 सितम्बर तक चलेगी. उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक साइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे.

 

इन पदों पर होगी भर्ती : 

कॉन्स्टेबल (बढ़ई): 56 पद
कॉन्स्टेबल (मेसन): 31 पद
कॉन्स्टेबल (प्लम्बर): 21 पद

 

 

आवश्यक शैक्षणिक योग्यता : अधिसूचना के अनुसार कांस्टेबल के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी है. इसके अलावा उम्मीदवार के पास बढ़ई/प्लंबर ट्रेड में एक वर्ष प्रशिक्षण प्रमाण पत्र भी होना चाहिए.
आयु सीमा : इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 18 साल से 23 साल के मध्य होनी चाहिए.. जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में सरकार के नियम के अनुसार छूट दी जाएगी.
ऐसे होगा चयन : कांस्टेबल के पदों पर आवेदकों का चयन शारीरिक दक्षता परीक्षण, शारीरिक मानक परीक्षण और लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा. इस भर्ती अभियान से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं.

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button