करियर

रेलवे में बंपर भर्ती : 1200 पोस्ट, 8वीं-10वीं पास के लिए शानदार मौका, ITI पास हैं तो बेहतर, मेरिट और इंटरव्यू से मिलेगी जॉब

जॉब डेस्क. रेलवे ने 1200 से ज्यादा सीटों पर 10वीं और 12वीं पास कैंडिडेट से एप्लिकेशन मांगे हैं। इसके लिए पूर्वी रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। रेलवे रिक्र्यूटमेंट बोर्ड इन वैकेंसी को ट्रेड, यूनिट और कम्युनिटी के लेवल पर भरने जा रहा है।
इन पोस्ट के लिए 11 अप्रैल से ऑनलाइन ऐप्लीकेशन की शुरुआत हो रही है। कैंडिडेट ऑफिशियल वेबसाइट https://er.indianrailways.gov.in/ पर जाकर 10 मई तक इन वैकेंसी पर ऐप्लाई कर सकते हैं। पूर्वी रेलवे की ये वैकेंसी माल्दा, हावड़ा, सियाल्दाह, आसनसोल डिवीजन और लिलुआह, कांचरापाड़ा, जमालपुर वर्कशॉप में भरी जानी हैं।

 

योग्यता : रेलवे की 1200 से ज्यादा वैकेंसी के लिए 50 पर्सेंट मार्क्स के साथ 10वीं पास और रेलेवेंट ट्रेड में डिप्लोमा होना चाहिए। हालांकि कुछ पोस्ट जैसे वेल्डर, शीट मेटल वर्कर, लाइनमैन, वायरमैन, कारपेंटर, पेंटर के लिए एलिजिबिलिटी 8वीं पास भी मांगी गई है। जहां तक कि एज की बात है तो कैंडिडेट 15 साल से कम नहीं होना चाहिए और 24 साल तक के कैंडिडेट इन वैकेंसी के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

 

 

मेरिट और इंटरव्यू से होगा सिलेक्शन : ट्रेड, यूनिट और कम्युनिटी से जुड़ी इन वैकेंसी में वेल्डर, मशीनिस्ट, टर्नर, इलेक्ट्रिशियन, फिटर, पेंटर और कारपेंटर की पोस्ट शामिल हैं। इन पोस्ट के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट की पहले मेरिट तैयार होगी और जरूरी हुआ तो इंटरव्यू से सलेक्शन किया जाएगा। ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए Click Here

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button