Thursday, October 17, 2024
Homeखेलदुनिया के हर कोने में गूंजेगा एबीडी का शोर, अचानक ये फैसला...

दुनिया के हर कोने में गूंजेगा एबीडी का शोर, अचानक ये फैसला लेकर फैंस को कर दिया था मायूस, अब फिर से साउथ अफ्रीकी जर्सी में नजर आएंगे अब्राहम बेंजामिन डिविलियर्स! 

रायपुर। अब्राहम बेंजामिन डिविलियर्स- जिसे दुनिया एबीडी, एबी डिविलियर्स, मिस्टर 360 डिग्री जैसे नाम से जानती हैं। अब इस खिलाड़ी का एक बार फिर पूरी दुनिया भर में शोर मचने वाली है। विश्व के हर कोने में एबीडी-एबीडी का शोर सुनाई देगा। क्योंकि यह खिलाड़ी एक बार फिर साउथ अफ्रीकी जर्सी में नजर आने वाला है। अगर सब कुछ सही रहा तो विश्व का यह विस्फोटक बल्लेबाज इस साल होने वाले टी 20 विश्व कप में उतर सकता हैं। इसके संकेत क्रिकेट साउथ अफ्रीका के डायरेक्टर ग्रेम स्मिथ की ओर से मिले हैं। स्मिथ ने एबी डिविलियर्स के कमबैक की बात तब कही जब वो वेस्टइंडीज दौरे के लिए साउथ अफ्रीका के प्लान की घोषणा कर रहे थे। साउथ अफ्रीका को 2 टेस्ट और 5 T20 की सीरीज के लिए जून में वेस्टइंडीज का दौरा करना है। इसी का एलान करते हुए स्मिथ ने कहा कि T20 सीरीज में एबी फिर से साउथ अफ्रीका की जर्सी में नजर आ सकते हैं।

जबर्दस्त फार्म में है एबीडी: एबीडी डिविलियर्स इस वक्त जबर्दस्त फार्म में है। उन्होंने आईपीएल के 14वें सीजन में केकेआर के खिलाफ 34 गेंदों में 76 रन की पारी खेली जिसमें 3 छक्के और 9 चौके शामिल थे। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ भी 42 गेंदों में 5 छक्के और 3 चौके की मदद से 75 रन बनाए थे। वहीं मुंबई इंडियंस के खिलाफ 27 गेंदों में 48 रनों की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। इस मैच में बुमराह और ट्रेंट बोल्ट की भी जमकर खबर ली थी। पंजाब, चेन्नई व हैदराबाद के खिलाफ ही सस्ते में एबीडी आउट हो गए थे। जबकि राजस्थान के खिलाफ 10 विकेट से आरसीबी ने जीत हासिल की थी तो उन्हें बैटिंग का मौका ही नहीं मिला।

 2018 में 15 साल के कैरियर पर लगा दिया था विराम: सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में एक माने जाने वाले 36 साल के डिविलियर्स ने 2018 में 15 साल के अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कह दिया था जबकि वह उस समय अपने खेल के शीर्ष पर थे। साउथ अफ्रीका के लिए 15 साल तक खेलने वाले डिविलियर्स ने 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 टी20 मैच खेले हैं। डिविलियर्स का वनडे और टेस्ट औसत 50 से ज्यादा का रहा। इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके बल्ले से 47 शतक निकले। डिविलियर्स भले ही 37 साल के हो गए हैं लेकिन उनके बल्ले में आज भी दम है। इंडियन प्रीमियर लीग के हर सीजन में वो इस बात को साबित करते हैं। डिविलियर्स ने इस सीजन में भी 6 पारियों में 51.75 की औसत से 207 रन बनाए।