करियर

छत्तीसगढ़ में निकली हैं बंपर सरकारी नौकरियां, 8वीं,12वीं और ग्रेजुएशन पास जल्द करें आवेदन

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहें युवाओं के लिए अच्छी खबर है. मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी, रायपुर और मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी, कोरबा, छत्तीसगढ़ ने स्टाफ नर्स और एएनएम सहित विभिन्न पदों  पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों  के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है. अभ्यर्थी रजिस्टर्ड डाक के जरिए इन पदों के लिए निर्धारित अंतिम तिथि तक आवेदन कर सकते हैं.

 

रिक्त पदों की संख्या : आया बाई के 10, लैब तकनीशियन के 12, एएनएम के 21, क्लीनर के 3, नर्सिंग ऑफिसर के 33, स्टाफ नर्स के 3, सेनेटरी अटेंडेंट के 1, ब्लॉक डाटा मैनेजर के 2 पद सहित कुल 183 रिक्त पदों पर भर्तियां का जाएगी.इन पदों के लिए अभ्यर्थी 14 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं.

 

शैक्षणिक योग्यता : स्टाफ नर्स और नर्सिंग ऑफिसर पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीएससी नर्सिंग की डिग्री होनी चाहिए. ब्लाक डाटा मैनेजर पद के लिए अभ्यर्थी के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. वहीं क्लीनर पद के लिए अभ्यर्थी का 8वीं पास और सेनेटरी अटेंडेंट के लिए अभ्यर्थी का 12वीं पास होना अनिवार्य हैं. नर्सिंग ऑफिसर और स्टाफ नर्स के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीएससी नर्सिंग की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही अभ्यर्थी का पंजीकरण राज्य नर्सिंक काउंसिल में होना चाहिए. वहीं फील्ड सर्वेयर पद के लिए अभ्यर्थी साइंस स्ट्रीम से 12वीं पास होना चाहिए. वार्ड सहायक,क्लीनर और हाउसकीपिंग पद के लिए अभ्यर्थी का किसी भी बोर्ड से 8वीं पास होना अनिवार्य हैं.

 

 

उम्र सीमा : इन विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 70 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं चिकित्सकीय पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 64 वर्ष निर्धारित की गई है. अभ्यर्थियों के आयु की गणना 1 जनवरी 2021 से की जाएगी.

 

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button