खेल

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के हाथ में शराब होने के कारण टीम से अलग खड़े थे ख्वाजा, फिर कमिंस ने इस फैसले से जीता सभी का दिल

स्पोर्ट्स डेस्क. एशेज सीरीज कां पांचवां मैच 146 रन से जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज 4-0 से जीत ली है। इसके साथ ही पैट कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान के रूप में शानदार शुरुआत की है। बतौर कप्तानी अपनी ही सीरीज में उन्होंने न सिर्फ ऑस्ट्रेलिया को चैंपियन बनाया बल्कि बड़े अंतराल से सभी मैच जीते हैं। टेस्ट सीरीज जीतने के बाद कमिंस ने अपने एक फैसले से क्रिकेट फैंस का दिल भी जीत लिया है। उन्होंने उस्मान ख्वाजा को अपनी टीम के जश्न में शामिल करने के लिए शराब किनार रखवा दी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग ख्वाजा की जमकर तारीफ कर रहे हैं। एशेज सीरीज 4-0 से जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ट्रॉफी के साथ जश्न मना रहे थे और शैंपेन (एक तरह की शराब) की बॉटल खोलने की तैयारी कर रहे थे। उस्मान ख्वाजा बाकी खिलाड़ियों से अलग खड़े होकर यह सब देख रहे थे। कमिंस ने जैसे ही यह देखा कि शैंपेन खुलने की वजह से ख्वाजा जश्न का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। वैसे ही उन्होंने अपने साथी खिलाड़ियों को ऐसा करने से मना कर दिया और ख्वाजा को टीम के साथ जश्न मनाने के लिए बुला लिया।

 

जश्न में क्यों नहीं शामिल हो रहे थे ख्वाजा?
ख्वाजा मुस्लिम समुदाय से आते हैं, जहां शराब के सेवन पर पूरी तरह से पाबंदी होती है। उन्हें शराब से दूर रहने की हिदायत दी जाती है। वहीं ऑस्ट्रेलिया में शैंपेन खोलकर सभी खिलाड़ियों पर शराब फेंकी जाती है। मुस्लिम समुदाय से होने के कारण ख्वाजा इस जश्न में शामिल नहीं हो सकते थे। इसी वजह से वो दूर खड़े होकर बाकी खिलाड़ियों को जश्न मनाते देख रहे थे। हालांकि कप्तान कमिंस ने ऐसा नहीं होने दिया और शराब को किनारे रखकर ख्वाजा के साथ जश्न मनाया।

सिडनी टेस्ट की दोनों पारियों में लगाया था शतक : उस्मान ख्वाजा पहले टीम का हिस्सा नहीं थे, लेकिन ट्रेविस हेड के कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया। इसके बाद उन्होंने सिडनी टेस्ट में दोनों पारियों में शतक लगाया। ख्वाजा ने 137 और नाबाद 101 रन बनाए, लेकिन जॉनी बेयरस्ट्रो और स्टोक्स के अच्छे प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड की टीम यह मैच ड्रॉ करना में सफल रही। ख्वाजा को पांचवें मैच में भी टीम में शामिल किया गया था, लेकिन वो कुछ खास नहीं कर सके। 35 साल के ख्वाजा लंबे समय बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम में वापस आए हैं।

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button