आम मुद्देछत्तीसगढ़रायगढ़

सड़कों की हालत खस्ता, जान हथेली पर रखकर चलने मजबूर वाहन चालक

गजानंद निषाद, साल्हेओना बरमकेला। रायगढ़ जिले के बरमकेला ब्लॉक अंतर्गत सरिया अंचल के सड़कों की हालत खस्ता होने की वजह से वाहन चालकों को चलना तो दूर पैदल भी चलना मुश्किल हो गया है। सड़कों पर जगह-जगह गड्ढे हादसों को दावत दे रहे हैं। लोग इन सड़कों पर जान हथेली पर लेकर वाहन चलाने पर विवश हैं। इस ओर न तो लोक निर्माण विभाग और न ही स्थानीय जनप्रतिनिधि कोई ध्यान दे रहे हैं। विश्वासपुर से बरमकेला, सरिया से रायगढ़ या फिर सरिया से उड़ीसा की ओर जाने वाली प्रमुख सड़क की स्थिति बेहद खराब है। आए दिन वाहन चालक हादसों का शिकार हो रहे हैं। बावजूद इसके पीडब्ल्यूडी विभाग गड्ढों को भरने के बजाय चुप्पी साधा हुुआ है। क्षेत्रीय विधायक, जिला पंचायत सदस्य व जनपद सदस्य भी इस समस्या को दूर करने के लिए गंभीर नहीं है। खासकर लोग क्षेत्रीय विधायक से नाराज है। क्योंकि विधायक न सिर्फ इसी क्षेत्र के निवासी है, बल्कि वे सत्ताधारी पार्टी के है। इसके बाद भी सड़कों की दशा सुधरने का नाम नहीं ले रही है।

एक दूसरे विभाग पर थोप रहे जिम्मा: जब लोग खराब सड़कों की शिकायत संबंधित विभाग एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि से करते हैं तो वे समस्या को हल करने के बजाय एक दूसरे विभाग को इसके लिए जिम्मेदार ठहरा कर पल्ला झाड़ ले रहे है।

सरकार को सड़कों से नहीं शराब से लेना देना: सरिया मण्डल भाजपा महामंत्री चूड़ामणि पटेल ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि सरकार का सम्पूर्ण ध्यान शराब दुकानों पर ही टिका हुआ है। खराब सड़कों की वजह से राहगीरों को होने वाली परेशानी से इन्हें कोई सरोकार नहीं है। ऐसी स्थिति रही तो बहुत जल्द जन आंदोलन चलाई जाएगी।

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button