छत्तीसगढ़रायपुर

बिलासपुर खूंटाघाट डेम के तेज बहाव पानी में फंसे युवक का किया गया रेस्क्यू.. भारतीय वायु सेना की टीम ने रेस्क्यू कर युवक की बचाई जान….देखिए वीडियो

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर खूंटाघाट डैम के तेज बहाव पानी में एक युवक बह गया था। जिसे सोमवार की सुबह भारतीय वायु सेना ने हेलीकाप्टर के जरिए युवक का रेस्क्यू कर जान बचाई गई। बिलासपुर आईजी दीपांशु काबरा के मुताबिक गिधौरी का रहने वाला जितेंद्र कश्यप (43 साल) शराब के नशे में वेस्टवियर के तेज बहाव में कूद गया था। इससे बहकर वह चट्टानों के बीच मौजूद पेड़ के सहारे अटक गया। युवक 14 घंटे से भी ज्यादा वक्त तक पेड़ के सहारे तेज बहाव में फंसा रहा। पेड़ को पकड़कर बैठा युवक इशारे से बचाव के लिए गुहार लगा रहा था। पुलिस अन्य लोगों के साथ रातभर वहां मौजूद रही। आरएएफ की तरफ से एयरफोर्स से मदद मांगी गई थी। सेना को लोकेशन भेजी गई। सुबह रेस्क्यू किया गया। पूरी रात ठंडे पानी के बहाव में रहने के कारण जितेंद्र की हालत बिगड़ चुकी है। युवक को इलाज के लिए राजधानी रायपुर के रामकृष्ण हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

तेज बहाव के कारण नहीं हो पाया रेस्क्यू: युवक रविवार से छोटे से पेड़ से टिका हुआ था। आसपास लोगों की भीड़ उमड़ी थी। अंधेरा होने के बाद पुलिस सक्रिय हुई। रात में बिलासपुर से रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची। अंधेरा होने के कारण युवक ठीक से नजर भी नहीं आ रहा था। रेस्क्यू टीम रविवार शाम से मौके पर थी, लेकिन बहाव बहुत तेज था। इसके चलते रेस्क्यू में दिक्कत हो रही थी।

सीएम भूपेश बघेल ने किया सलाम:  उन्होंने ट्वीट किया-

सलाम है आपको

खूंटाघाट में तेज बहाव के बीच फंसे युवक को आज रेस्क्यू किया गया है। आपकी हिम्मत और संकल्प शक्ति एक बार फिर साबित हुई है। हम सब छत्तीसगढ़वासी भारतीय वायुसेना सहित बचाव में जुटी समस्त टीम को बधाई देते हैं। नभःस्पृशं दीप्तम्

प्रदेश के गृह मंत्री ने दी बधाई:  प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने अपने अधिकारिक टि्वटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि-बिलासपुर के खूंटाघाट बांध में फंसे जितेंद्र कुमार कश्यप, उम्र 34 वर्ष को एयरलिफ्ट कर सुरक्षित निकाला गया। इस सफल ऑपरेशन में शामिल वायुसेना, पुलिस व प्रशासन की पूरी टीम को बधाई व शुभकामनाएं।

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button