छत्तीसगढ़रायपुर

पूर्व आईजी रविंद्र भेडिय़ा का हार्ट अटैक से निधन, दो साल पहले भी आया था अटैक, एक सप्ताह पहले ही कोरोना संक्रमण से ठीक होने के बाद घर लौटे थे

रायपुर। रिटायर्ड आईजी व महिला एवं बाल विकास विभाग मंत्री अनिला भेडिय़ा के पति रविंद्र भेडिय़ा का रविवार की देर रात निधन हो गया। हार्ट अटैक आने पर उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनका अंतिम संस्कार बालोद जिले के डौंडीलहरा उनके पैतृक गांव में किया जाएगा। एक सप्ताह पहले ही कोरोना संक्रमण से ठीक होने के बाद वे घर लौटे थे। इसके बाद रविवार को सभी रायपुर स्थित बंगले में ही थे। परिवार के साथ बातचीत कर रहे थे। इसी बीच वे वॉशरूम गए और वहीं हार्टअटैक आने पर गिर पड़े। मार्च 2018 में भी रविंद्र भेडिय़ा को एक मेजर अटैक आया था। तीन साल पहले ही वे आईजी के पद से रिटायर्ड हुए थे। उन्होंने पुलिस विभाग में डीएसपी के पद से नौकरी शुरू की थी। रिटायरमेंट बाद बालोद में सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में सक्रिय थे। उनके चुनाव लडऩे की अटकलें भी लग रही थी। दरअसल, भेडिय़ा परिवार की राजनीतिक विरासत संभाल रही अनिला भेडिय़ा के चाचा ससुर झुमुकलाल भेडिय़ा अविभाजित मध्यप्रदेश के समय कांग्रेस की राजनीति में बड़ा चेहरा थे। कई विभागों में मंत्री होने के साथ ही वे राज्यसभा सदस्य भी रहे। वहीं अनिला के जेठ डोमेन्द्र भेडिय़ा भी विधायक रहे तथा सहकारिता का एक चेहरा रहे हैं। अनिला भेडिया के पति रविन्द्र भेडिय़ा ने डीएसपी के रूप में पुलिस की नौकरी शुरु की और आईजी के पद से सेवानिवृत्त हुए। इसके बाद से ही उनके चुनाव लडऩे की चर्चाएं थीं। हालांकि कांग्रेस पार्टी ने उनकी पत्नी अनिला भेडिय़ा को टिकट दिया। अनिला भेडिय़ा जीती भी और बाद में मंत्री भी बनाई गई।

नक्सलियों ने बारूदी सुरंग विस्फोट कर उड़ा दी थी गाड़ी: पुलिस विभाग में डीएसपी के पद से नौकरी शुरू करने वाले रविंद्र भेडिय़ा आईजी के पद पर सेवानिवृत्त हुए। इस दौरान राजधानी रायपुर के सिटी कोतवाली में नगर पुलिस अधीक्षक, बिलासपुर और रायगढ़ में एसपी रहे। बस्तर पोस्टिंग के दौरान नक्सलियों के खिलाफ बहादुरी से कार्रवाई की। नारायणपुर एसपी रहने के दौरान नक्सलियों ने बारूदी सुरंग विस्फोट कर उनकी गाड़ी उड़ा दी थी। वे गंभीर रूप से जख्मी हुए थे। लंबे समय तक वे अस्पताल में रहे। स्वास्थ्य होकर लौटने के बाद फिर से नक्सली ऑपरेशन में जुट गए थे। हालांकि भेडिय़ा को भाजपा के 15 सालों के शासनकाल में राजनीतिक कारणोंवश वह जिम्मेदारी नहीं दी गई जिसके वे वास्तविक हकदार थे।

सीएम भूपेश बघेल ने दुख प्रकट किया: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी रविन्द्र भेंडिया के आकस्मिक निधन पर गहरा दुख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने स्वर्गीय भेंडिया के शोकसंतप्त परिवारजनों के प्रति संवेदना प्रकट की है। उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने और उनके परिवारजनों को दु:ख की इस घड़ी को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button