Wednesday, October 16, 2024
Homeक्राइमMurdered For 400 Rupees : 400 रुपये के लिए युवक ने रात...

Murdered For 400 Rupees : 400 रुपये के लिए युवक ने रात के अंधेरे में घर घुसकर वृद्ध की कर दी हत्या

Balodabazar News : 400 रुपये के लिए बुजुर्ग की हत्या (Murdered For 400 Rupees) कर दी गई। शनिवार की रात सोते समय आरोपित ने पेंचिस को धारदार बनाकर सिर पर हमला कर दिया। इससे बुजुर्ग की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया है। मामला छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले के सिमगा थाना क्षेत्र का है।

कल दशहरा की रात ग्राम लांजा में छोटी सी लड़ाई ने हत्या (Murdered For 400 Rupees) जैसे संगीन घटना को अंजाम दिया। आरोपी युवक ने सो रहे बुजुर्ग पर ताबड़तोड़ लोहे के औजार से वार कर उसकी नृशंस हत्या कर दी । जानकारी के अनुसार थाना से 5 किलोमीटर दूर ग्राम लांजा में कल जहां गांव में खुशियों का माहौल था । एक तरफ मां दुर्गा की प्रतिमा का धूमधाम से विसजर्न किया गया । तो वहीं शाम को दशहरा पर्व मनाया गया । लेकिन एक छोटे से विवाद से गांव शोक फैल गया है ।

आरोपी कृपाराम ध्रुव जो मृतक के निर्माणाधीन मकान में बिजली फिटिंग का कार्य किया था । कल रविवार को दशहरा पर्व है कहकर  बकाया 1000 रूपये मृतक के पुत्र नर्मदा जोशी से मांगा था जिस पर उसने 600 रूपया ही दिया और  400 रूपये बाद में देने की बात कही।इसी बात को लेकर दोनो में कल दशहरा की शाम को वाद विवाद एवं मारपीट हुई थी। जिससे क्षुब्ध होकर आरोपी ने रात्रि लगभग 1 बजे घर का दीवाल फांद कर बरामदे में सो रहे शत्रुघन जोशी पिता करिया जोशी उम्र 75 वर्ष के सिर व कान के पास लोहे के पेंचिस से ताबड़तोड़ वार कर बेरहमी से उसकी हत्या कर दी।

गांव में तैनात किया गया था पुलिस बल 

नर्मदा जोशी ने बताया कि आरोपी शाम को चिल्ला चिल्ला कर बोल रहा था कि तुम्हारे घर में कोई न कोई करेंट में चिपकेगा नहीं तो किसी न किसी की मौत होगी । सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच कर आरोपी कृपाराम ध्रुव को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं आज सोमवार को दोनों परिवार में बढ़ रहे तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

घटना स्थल में पहुंच कर एसडीओपी ऐश्वर्य चंद्राकर, थाना प्रभारी योगिता बाली खापर्डे, भाटापारा थाना प्रभारी परिवेश तिवारी हथबंद थाना प्रभारी कैलाश चंद्र दास मामले की जांच में जुट गए हैं तथा शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। सिमगा पुलिस ने प्रार्थी नर्मदा जोशी की रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर धारा 303(1) बीएनएस के तहत विवेचना में ले लिया है। वहीं आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल दाखिल कर दिया गया है।