Thursday, October 17, 2024
Homeब्रेकिंग न्यूजDongargarh Maa Bamleshwari Temple : मां बम्लेश्वरी मंदिर में भगदड़ मचने से...

Dongargarh Maa Bamleshwari Temple : मां बम्लेश्वरी मंदिर में भगदड़ मचने से महिला श्रद्धालु की मौत

Rajnandgaon News : छत्तीसगढ़ के डोंगरगढ़ स्थित मां बम्लेश्वरी मंदिर (Dongargarh Maa Bamleshwari Temple) में दर्शन के दौरान भगदड़ मच गई। इस भगदड़ में एक महिला की जान भी चली गई। बताया जा रहा है कि, एक लाख की क्षमता वाली जगह पर नवरात्रि में करीब ढाई लाख श्रद्धालु पहुंच गए। घटना शनिवार रात 12 बजे के आस-पास की है।

जानकारी के मुताबिक, शनिवार की रात जब भीड़ बढ़ी तो श्रद्धालुओं को देर रात बैरिकेड्स लगाकर रोक दिया गया। इसके बाद जब उन्हें दर्शन करने के लिए छोड़ा गया, तो एकाएक भगदड़ मच गई। इसकी चपेट में कई युवा, महिला और बुजुर्ग श्रद्धालुओं भी आ गए।

इस भगदड़ में धमतरी निवासी 36 साल की सोनल साहू गंभीर रूप से जख्मी हो गई थी। महिला को सुबह 5 बजे इलाज के लिए डोंगरगढ़ अस्पताल लाया गया, लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी। एडिशनल एसपी राहुलदेव शर्मा ने मीडिया से चर्चा करते हुए इसकी पुष्टि की है।

दम घुटने से गई महिला की जान
जानकारी के मुताबिक, महिला सफोकेशन (दम घुटने) के कारण बेहोश होकर गिर गई थी। इसे इलाज के लिए यहां लाया गया, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही महिला की मौत हो चुकी थी। पोस्टमॉर्टम के बाद उनके परिजनों को शव सौंप दिया गया है।

धमतरी की रहने वाली महिला की भगदड़ में जान चली गई।

कलेक्टर की श्रद्धालुओं से ये अपील

दर्शन के लिए पहुंच रहे श्रद्धालुओं से कलेक्टर ने आग्रह किया है कि उपवास, पैदल चलने और भीड़ के कारण घबराहट और बैचेनी हो सकती है। श्रद्धालु दर्शन के लिए जल्दबाजी न करें। जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन का सहयोग करें। बुजुर्ग, बच्चों, माताओं और दिव्यांगजनों को दिक्कत हो सकती है। उनका ध्यान रखते हुए सभी अपनी बारी आने पर दर्शन करें।

जगह-जगह की गई है बैरिकेडिंग (Dongargarh Maa Bamleshwari Temple)

मां बम्लेश्वरी मंदिर में लगातार बढ़ रही भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन और पुलिस ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं। जगह-जगह बैरिकेडिंग की गई है। जिससे भीड़ को नियंत्रित किया जा सके और किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके। स्वास्थ्य चेकअप की भी व्यवस्था की गई है।