Thursday, October 17, 2024
HomeराजनीतिBJP में तेज हुई तकरार, निलंबित BJP नेताओं ने कहा-‘वर्तमान नेतृत्व में...

BJP में तेज हुई तकरार, निलंबित BJP नेताओं ने कहा-‘वर्तमान नेतृत्व में लड़ने की क्षमता नहीं’ निलंबित नेता टीएमसी में हुए शामिल

कोलकाता. भारतीय जनता पार्टी के निलंबित नेता जय प्रकाश मजूमदार आज पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। टीएमसी  की सदस्यता लेते वक्त सीएम ममता बनर्जी भी मौजूद रहीं। उन्हें टीएमसी के वरिष्ठ नेता फिरहाद हकीम ने पार्टी का झंडा सौंपा। वहीं पार्टी में शामिल होने पर बनर्जी ने कहा कि जयप्रकाश मजूमदार तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी निभाएंगे। बता दें कि पार्टी विरोधी बयानबाजी की वजह से मजूमदार को प्रदेश भाजपा ने पहले ही निष्कासित कर दिया था। मजूमदार पर भाजपा आईटी सेल के अध्यक्ष अमित मालवीय के खिलाफ विवादित बयान देने का आरोप है।

 

निकाय चुनाव में हार के बाद बढ़ी अंदरूनी कलह : बता दें कि बंगाल निकाय चुनाव में भाजपा के खराब प्रदर्शन के बाद से सवाल उठने शुरू हो गए हैं। पार्टी के अंदर के नेता ही हाईकमान पर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं।  विधानसभा चुनावों में पहली बार 77 सीटें जीतने वाली भाजपा को निकाय चुनाव में एक भी सीट नहीं मिली। जबकि ममता बनर्जी की टीएमसी ने जलवा बरकरार रखते हुए 108 में से 102 सीटों पर विजय प्राप्त की।

 

 

निकाय चुनावों में हार को लेकर हुई थी बैठक : हाल के निकाय चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन पर चर्चा करने के लिए भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई ने शनिवार को कोलकाता में एक बैठक की थी। इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार, उनके पूर्ववर्ती दिलीप घोष, लॉकेट चटर्जी, अमित मालवीय और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के पूर्व नेता दिनेश त्रिवेदी सहित कई वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने भाग लिया। लेकिन सबसे चौंकाने वाली बात यह रही कि विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी और केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर ने बैठक  में शामिल नहीं हुए। सुवेंदु अधिकारी की अनुपस्थिति से अटकलें लगाई जाने लगीं कि कहीं हार की जिम्मेदारी से बचने का बहाना तो नहीं।