Friday, October 18, 2024
Homeदेशभारत सरकार 3,500 रुपए प्रति महीना दे रही है बेरोजगारों को बेरोजगारी...

भारत सरकार 3,500 रुपए प्रति महीना दे रही है बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता!

रायपुर। आज कल सोशल मीडिया में एक मैसेज बहुत तेजी से वायरल हो रहा है. इस मैसेज में दावा किया जा रहा है कि सरकार बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने जा रही है. कोरोना महामारी के बाद से देश में बेरोजगारी दर में बहुत तेजी से बढ़ोतरी हुई है. ऐसे में बेरोजगार युवाओं की मदद के लिए सरकार हर महीने 3,500 रुपये बतौर बेरोजगारी भत्ता देगी. अगर आपको भी यह मैसेज मिल रहे हैं तो हम आपको इस वायरल मैसेज की सच्चाई बता रहे हैं. तो चलिए जानते हैं इस बारे में-

बता दें कि पीआईबी बहुत से वायरल मैसेज का फैक्ट चेक करता है. इसके जरिए यह पता चलता है कि यह मैसेज सही है या फेक. केंद्र की मोदी सरकार द्वारा दिए जाने वाले बेरोजगारी भत्ते के वायरल मैसेज की भी पीआईबी ने फैक्ट चेक किया है. पीआईबी ने बताया है कि एक वायरल Whatsapp मैसेज में दावा किया जा रहा कि भारत सरकार प्रधानमंत्री बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत बेरोजगार युवाओं को हर महीने ₹3500 का भत्ता दे रही है. यह मैसेज पूरी तरह से फर्जी है. भारत सरकार ऐसी कोई योजना नहीं चला रही है. कृपया ऐसे मैसेज फॉरवर्ड ना करें.

 

 

 

 

 

 

 

 

इस तरह की फर्जी मैसेज से रहे सावधान : पीआईबी ने इस वायरल मैसेज का फैक्ट चेक करके बताया है कि यह वायरल दावा पूरी तरह से फर्जी है. भारत सरकार पीएम बेरोजगारी भत्ता योजना के नाम पर किसी तरह का बेरोजगारी भत्ता नहीं बांट रही है. इस वायरल मैसेज पर भेजे गए लिंक पर भूलकर भी न क्लिक करें. इस पर क्लिक करके सभी जानकारी फिल करने पर आपका बैंक खाता  खाली हो सकता है. आप साइबर फ्रॉड के शिकार हो सकते हैं.