खेल

टीम इंडिया में क्यों होते हैं इतने बदलाव, कप्तान ने बताई इसकी वजह, कोच द्रविड़ को लेकर कहा…

खेल डेस्क। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया फिलहाल शानदार फॉर्म में चल रही है. हाल ही भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवर्स की सीरीज में जीत हासिल की थी. उससे पहले इंग्लैंड दौरे पर भी वनडे और टी20 में विजयी पताका फहराया था. अब भारतीय टीम की निगाहें खास रूप से एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप पर टिक गई हैं. अब कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी टीम को लेकर बड़ा बयान दिया है. रोहित शर्मा का मानना है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पूरे साल भर क्रिकेट मैचों के आयोजन को देखते हुए मजबूत बेंच स्ट्रेंथ बनाना जरूरी है. पिछले टी20 विश्व कप के ग्रुप चरण से बाहर होने के बाद भारत अपनी टीम में खिलाड़ियों के साथ लगातार प्रयोग कर रहा है, जिसमें चोट और वर्कलोड मैनेजमेंट की भी भूमिका रही है.

 

 

 

वर्कलोड कम करने के लिए बदलाव : रोहित ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम ‘फॉलो द ब्लूज’ में कहा, ‘हम बहुत क्रिकेट खेलते हैं, इसलिए चोट और वर्कलोड मैनेजमेंट जरूरी है. ऐसे में हमें खिलाड़ियों को रोटेट करना होगा. रोटेट करने से हमारी बेंच स्ट्रेंथ को मैदान में उतर कर खेलने का मौका मिलता है. ऐसे में हम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इतने सारे खिलाड़ियों को आजमा सकते हैं.’ भारतीय कप्तान ने कहा, ‘हम अपनी बेंच स्ट्रेंथ बनाना चाहते हैं, हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि भारत का भविष्य सुरक्षित हाथों में हो. यही वह योजना है जिसकी हम कोशिश कर रहे हैं.’ रोहित ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप से पहले इस महीने की 27 तारीख से शुरू हो रहे एशिया कप में टीम का नेतृत्व करने की तैयारी कर रहे हैं.

 

 

कोच और मेरी सोच एक जैसा, काम हो गया आसान : रोहित ने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि आगे के लिए क्या उम्मीद करूं लेकिन यह टीम के तौर पर हर दिन बेहतर होने के बारे में है. जब राहुल द्रविड़ टीम के कोच बने तब हमने एक साथ बैठ कर टीम को आगे ले जाने योजना के बारे में चर्चा की थी. उनकी (द्रविड़) सोच भी मेरी तरह ही है और इससे मेरा काम आसान हो गया.’

 

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button