करियर

एसबीआई में पीओ के 1673 पदों पर भर्ती, जानें योग्यता व चयन समेत खास बातें

जॉब डेस्क। अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं और आपका सपना बैंक की नौकरी प्राप्त करना है तो आपके लिए वह मौका सामने आ गया है जिसका आपको इंतजार था। भारतीय स्टेट बैंक ने पीओ के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। वहीं, भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया को भी शुरू कर दिया है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने की इच्छा रखते हैं, वे अपना आवेदन भारतीय स्टेट बैंक की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर जमा कर सकते हैं। आइए जानते हैं इस खबर में भर्ती का पूरा विवरण और आवेदन की प्रक्रिया

इस तारीख तक होंगे आवेदन  : भारतीय स्टेट बैंक की ओर से पीओ भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 22 सितंबर, 2022 से शुरू कर दी गई है। वहीं, आवेदन की आखिरी तारीख 22 अक्तूबर, 2022 को निर्धारित की गई है। चूंकि एसबीआई पीओ देश की जानी-मानी भर्ती है, इसलिए इसके लिए बड़ी संख्या में आवेदन आएंगे। किसी भी तकनीकी समस्या से बचने के लिए उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले ही अपना आवेदन पूरा कर लें।

 

इतने पदों पर है भर्ती : भारतीय स्टेट बैंक की ओर से पीओ भर्ती के लिए रिक्त पदों की कुल संख्या 1673 निर्धारित की गई है। इनमें से 1600 पद रेगुलर और 73 पद बैकलॉग के हैं। भर्ती में उम्मीदवारों का चयन तन चरणों प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साइकोमेट्रिक टेस्ट के माध्यम से किया जाएगा।

 

भर्ती से जुड़ीं अहम तिथियां
  • नोटिफिकेशन जारी हुए- 21 सितंबर, 2022
  • आवेदन प्रक्रिया शुरू- 22 सितंबर, 2022
  • आवेदन की आखिरी तारीख- 12 अक्तूबर, 2022
  • प्रारंभिक परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र- दिसंबर पहले हफ्ते में
  • प्रारंभिक परीक्षा होगी- 17 से 20 सितंबर, 2022

कौन कर सकते हैं आवेदन : इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास में किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक की डिग्री होना आवश्यक है। वहीं, अंतिम वर्ष के छात्र भी आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों की न्यूनतम आयु-सीमा 21 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष होनी चाहिए। सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 750 रुपये आवेदन शुल्क के तौर पर जमा करने होंगे। वहीं, अन्य वर्गों के लिए आवेदन निशुल्क है।

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button