क्राइमछत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूजरायपुर

मां, पत्नी, बेटा व बेटी की हत्या करने के बाद खुद झूल गया फांसी पर, आर्थिक व बीमारी से था परेशान

रायपुर। एक ही परिवार के 5 लोगों का शव बरामद हुआ है। घटना छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से लगे अभनपुर थाना क्षेत्र के केंद्री गांव की है। इस घटना को लेकर इलाके में तरह-तरह की चर्चाएं हैं। इस सनसनीखेज मामले में जांच प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जानकारी के मुताबिक, सोमवार की रात केंद्री गांव निवासी कमलेश साहू (32 वर्ष) ने अपनी पत्नी प्रमिला साहू (30 साल), मां ललिता साहू (60 साल), बेटा नरेंद्र साहू (8 साल) और बेटी कीर्ति साहू (10 साल) की पहले हत्या कर दी। फिर इन्हें मारने के बाद वो खुद फांसी पर झूल गया। सुबह जब काफी देर तक घर का दरवाजा नहीं खुला तो ग्रामीणों ने शव को देखा। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पांचों शव को बरामद किया। पुलिस के मुताबिक, कमलेश साहू का शव फंदे से लटका था जबकि उसकी मां, पत्नी और दोनों बच्चों के शव जमीन पर पड़े थे। पुलिस के आरंभिक जांच के मुताबिक कमलेश साहू ने अपनी मां, पत्नी और दो बच्चो की हत्या के बाद खुद भी फांसी लगाकर जान दे दी। फिलहाल, पुलिस ने सूचना के बाद मौके पर पहुंच शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है।


बीमारी से परेशान होने की बात आई सामने: पुलिस को आरंभिक जांच में पता चला है कि मृतक परिवार के लोग किसी बीमारी से ग्रसित थे और मानसिक रूप से परेशान थे। बीमारी का इलाज कराने की वजह से वे आर्थिक परेशानी से भी जूझ रहे थे। शायद इसी वजह से कमलेश ने परेशान होकर सभी की हत्या और खुदकुशी योजना बनाई होगी। फिलहाल पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। जांच जारी है। स्पष्ट कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है।


एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत बड़ी बात-साहू
एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत के मामले को गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने गंभीरता से लेते हुए जांच के निर्देश दिए हैं। उन्होंने रायपुर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव से दूरभाष पर चर्चा की और कहा कि एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत होना बड़ी बात है। उन्होंने मौत के कारणों का पता लगाने और इसकी गहराई से जांच कराने के निर्देश दिए है। उन्होंने मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों को शवों को लाने और पोस्टमार्डम पर भी ध्यान देने के निर्देश दिए है।

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button