छत्तीसगढ़जगदलपुरब्रेकिंग न्यूज

कांग्रेस विधायक व कलेक्टर पर गंभीर आरोप! 60 करोड़ रुपए से भी अधिक का भ्रष्टाचार करने का दावा

जगदलपुर। पूर्व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नेता एवं युवा आयोग के सदस्य अजय सिंह ने जगदलपुर स्थित नयापारा पत्रकार भवन में प्रेस वार्ता लेते हुए पत्रकारों को कहा कि बीजापुर कलेक्टर राजेंद्र कटारा और विधायक विक्रम शाह मंडावी द्वारा 1 वर्ष के भीतर 60 करोड़ से भी अधिक का भ्रष्टाचार किया गया है। अजय सिंह ने पत्रवार्ता में बीजापुर विधायक विक्रम मंडावी एवं कलेक्टर के ऊपर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए कहा कि 14-वें वित्त 15-वे वित्त और 16-वें वित्त की राशि में भारी भ्रष्टाचार को लेकर बीजापुर के तत्कालीन कलेक्टर के.डी. कुंजाम से शिकायत ने की थी जिस पर सभी पंचायतों पर इन वित्तीय राशियों के आहरण पर प्रतिबंध लगाया था। परंतु वर्तमान कलेक्टर ने तत्कालीन कलेक्टर के आदेश को निरस्त किए बिना ही इन सभी मद के राशि से खरीदी और निर्माण कार्य कर रहे हैं। जिससे अजय सिंह के आरोपों में सत्यता का बल मिल रहा है। पत्रकारों से चर्चा के दौरान अजय सिंह ने कलेक्टर और विधायक पर अप्रत्यक्ष रूप से ठेकेदारी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जिले में ऑनलाइन निविदा प्रक्रिया में भी अपने चहेते ठेकेदारों को फायदा पहुंचाने के लिए नियम विरुद्ध कार्य किया जा रहा है। अजय ने यहां तक कह दिया कि कलेक्टर राजेंद्र कटारा विधायक विक्रम शाह मंडावी के निजी सहायक के रूप में कार्य कर रहे हैं, जिससे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का छवि धूमिल हो रहा है। अजय ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि वर्तमान कलेक्टर को बीजापुर विधायक के निजी सहायक के रूप में प्रशासनिक स्वीकृति दें ताकि यह स्पष्ट हो सके कि वह कलेक्टर है यह विधायक की निजी सहायक।

 

 

40 हजार के कैमरे को 4 लाख बताया : अजय ने डीएमएफ फ ंड में भी भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि भोपालपटनम के पोटा केबिन में बिना निविदा के सीसीटीवी कैमरा खरीदी किया गया जिसकी खरीदी लागत 4 लाख 50 हजार बताया गया है। जबकि उन्होंने भी अपने घर में 8 सीसीटीवी कैमरा लगाया है जिसकी कीमत 40 हजार रुपए की हैं।

 

ईमानदार अफसरों को प्रताडि़त करने का दावा : अजय ने मीडिया के समक्ष वर्तमान कलेक्टर कटारा पर आरोप लगाते हुए पूर्व भोपालपटनम सी.ई.ओ. विजय नारायण तिवारी एवं अजय सिंह के बीच फ ोन पर बातचीत का ऑडियो वायरल करते हुए कहा कि ईमानदारी से कार्य कर रहे अधिकारियों को मानसिक रूप से प्रताडि़त कर उन्हें सस्पेंड किया किया गया जिसके बाद हाई कोर्ट से स्टे आर्डर लाने के बावजूद भी अदालत के आदेश का भी अवहेलना कर रहे हैं। अजय सिंह ने मुख्यमंत्री से कलेक्टर कटारा को हटाए जाने और उनके कार्यकाल में किए गए समस्त भ्रष्टाचार के आरोपों का जांच कर कार्रवाई की बात कही साथ ही उन्होंने कहा कि यदि संबंधित मामलों में किसी प्रकार का कोई कार्यवाही नहीं किया गया तो वे (ई.डी.) को लिखित शिकायत करेंगे और आत्मदाह भी करेंगे।

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button