Wednesday, October 16, 2024
HomeखेलIND vs BAN 1st T20 : भारतीय गेंदबाजों के बाद चली बल्लेबाजों...

IND vs BAN 1st T20 : भारतीय गेंदबाजों के बाद चली बल्लेबाजों की आंधी… 71 गेंदों में बांग्लादेश को रौंदा

India vs Bangladesh 1st T20 Match Highlights : सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारतीय टीम इस समय अपने घर में बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज (IND vs BAN 1st T20) खेल रही है. इसका पहला मुकाबला रविवार (6 अक्टूबर) को ग्वालियर के श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्टेडियम में खेला गया. मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने धांसू खेल दिखाया और 7 विकेट से जीत दर्ज की.

दरअसल, मैच (IND vs BAN 1st T20) में भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इसके बाद बांग्लादेश की टीम 128 रनों का टारगेट ही दे सकी. जवाब में भारतीय टीम ने 3 विकेट गंवाकर 11.5 ओवरों में ही मुकाबला अपने नाम कर लिया.

भारतीय टीम (IND vs BAN 1st T20) के लिए कप्तान सूर्यकुमार यादव 14 गेंदों पर 29 रन और संजू सैमसन ने 19 गेंदों पर उनके बराबर ही 29 रन बनाए. जबकि हार्दिक पंड्या ने 16 गेंदों पर नाबाद 39 और डेब्यू मैच खेल रहे नीतीश कुमार रेड्डी ने 15 गेंदों पर नाबाद 16 रनों की पारी खेली. बांग्लादेश के लिए कोई भी गेंदबाज छाप नहीं छोड़ सका. मुस्ताफिजुर रहमान और मेहदी हसन मिराज को 1-1 सफलता मिली.

सूर्या का फैसला सटीक बैठा. शुरुआत से ही भारतीय गेंदबाजों ने अपना दबदबा बनाए रखा. बांग्लादेश ने पहले ओवर में 5 रन पर ही एक विकेट गंवाया. अर्शदीप सिंह ने लिटन दास को शिकार बनाया. इसके बाद बांग्लादेश को 14 रन पर दूसरा झटका लगा. अर्शदीप सिंह ने परवेज हुसैन इमोन को क्लीन बोल्ड किया.

इसके बाद बांग्लादेश टीम लगातार अंतराल में विकेट गंवाती रही और बड़ा स्कोर बनाने का मौका ही नहीं मिला. इस तरह मेजबान टीम 127 रन ही बना सकी. टीम के लिए मेहदी हसन मिराज ने सबसे ज्यादा नाबाद 35 रन और कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने 27 रन बनाए.

मैच में भारतीय गेंदबाजों ने अपना दबदबा पूरे टाइम बनाए रखा. टीम के लिए स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट झटके.  हार्दिक पंड्या, मयंक यादव और वॉशिंगटन सुंदर ने 1-1 शिकार किया.