Friday, October 18, 2024
Homeस्वास्थ्यCorona Alert : कोरोना नहीं अब ओमीक्रॉन ने भी छत्तीसगढ़ में मचाया...

Corona Alert : कोरोना नहीं अब ओमीक्रॉन ने भी छत्तीसगढ़ में मचाया आतंक

Corona Alert In CG : प्रदेश में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। शनिवार को रायगढ़ में 14, रायपुर में 10 समेत प्रदेश में 31 नए मरीज मिले हैं। बलौदाबाजार में 2, बालोद, धमतरी, जांजगीर-चांपा, सूरजपुर व बस्तर में 1-1 संक्रमित (Corona Alert) की पहचान की गई है। नए केस मिलने के बाद एक्टिव केस भी बढ़कर 66 हो गए हैं। प्रदेश के 8 जिलों में कोरोना मरीज मिलने के बाद संक्रमण दर भी बढ़कर 0.78 फीसदी पहुंच गई है।

अब तक जो लोग पॉजिटिव मिल रहे हैं, उनके सैंपलों को जीनोम सीक्वेंसिंग (Corona Alert) के लिए एम्स भेजा गया है। अभी तक वहां से एक भी रिपोर्ट नहीं मिली है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार जीनोम सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट आने के बाद ही वेरिएंट के बारे में पता चलेगा आशंका यही है कि छत्तीसगढ़ में ओमिक्रॉन का सब वेरिएंट जेएन-1 मिल सकता है। देश के विभिन्न राज्यों में इसी वेरिएंट के मरीज मिल रहे हैं। बता दें कि जो पॉजिटिव मिल रहे हैं, उनमें कई लोगों की ट्रेवेल हिस्ट्री भी है।

शनिवार को कुल 4 हजार लोगों की जांच की गई। हालांकि स्वास्थ्य विभाग टारगेट से आगे निकल गया है। हर जिले में 100 के हिसाब से रोजाना 3300 सैंपलों की जांच होनी है। ठंड के सीजन में वायरल फीवर, सर्दी व खांसी के मरीज बहुतायत में मिल रहे हैं। इसके कारण सैंपलों की संख्या बढ़ी है। होम आइसोलेशन में दो मरीज ठीक हुए हैं। रायगढ़ में सबसे ज्यादा 22 एक्टिव केस हैं। रायपुर में 15 व दुर्ग में 12 मरीजों का इलाज चल रहा है। ये सभी होम आइसोलेशन में है।