Friday, October 18, 2024
Homeक्राइमसेल्फी लेते हुए पहाड़ी से नहीं गिरी महिला, पति ने खाई में...

सेल्फी लेते हुए पहाड़ी से नहीं गिरी महिला, पति ने खाई में धकेल कर मारा, इस तरह हुआ खुलासा

महासमुंद। छत्तीसगढ़ के महासमुंद में एक युवक ने अपनी पत्नी की चरित्र संदेह में हत्या कर दी। आरोपी पत्नी और अपनी भांजी को घुमाने का झांसा देकर ले गया था। फिर पहाड़ी से अपनी पत्नी को खाई में धक्का दे दिया। इसके बाद पुलिस को गुमराह करने कहानी सुना दी कि सेल्फी लेते समय पैर फिसलने से वह गिर गई। पूछताछ में पति और भांजी की बातों में मेल नहीं होने पर मामले का खुलासा हुआ। फिलहाल पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। मामला खल्लारी थाना क्षेत्र का है।  सोनू चक्रधारी की पत्नी चित्रलेखा के मायके महासमुंद के कुम्हारपारा में 6 नवंबर को छठी का कार्यक्रम था। इसमें शामिल होने पति-पत्नी पहुंचे थे। अगले दिन 7 नवंबर की सुबह 11 बजे पत्नी चित्रलेखा और भांजी को लेकर सोनू खल्लारी मंदिर घूमने गया था। वहां से दोपहर करीब 3 बजे पत्नी के भाई वीरेंद्र को कॉल किया। बताया कि चित्रलेखा पहाड़ी से नीचे गिर गई है और नहीं मिल रही है। इस पर वीरेंद्र अपने साथी रतन चक्रधारी के साथ मौके पर पहुंचा, लेकिन तब तक उसकी बहन की मौत हो चुकी थी।

 

 

भांजी बोली- जबरदस्ती पहाड़ी पर खींचकर ले गया : वीरेंद्र ने सोनू पर शक जताते हुए थाने में FIR दर्ज करा दी। पुलिस ने पूछताछ की तो सोनू ने बताया कि मंदिर दर्शन कर कुछ सीढ़ी से नीचे उतरते समय सेल्फी लेने के दौरान पैर फिसल जाने से खाई में चित्रलेखा की गिरकर मौत हो गई। वहीं भांजी से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि चित्रलेखा खल्लारी मंदिर दर्शन कर कुछ सीढ़ी नीचे आई, लेकिन सोनू फिर उसे ऊपर भीम पांव पहाड़ी पर ले जाना चाहता था। चित्रलेखा ने पैर दर्द के चलते इनकार किया, फिर भी जबरदस्ती खींचकर ले गया था।

 

पत्नी के मायके में ही रची हत्या की साजिश : एसपी भोजराम पटेल ने बताया कि पूछताछ पर दोनों के बातें मेल नहीं खाने से पुलिस को सोनू पर संदेह हुआ और सख्ती से पूछताछ की। इस पर सोनू ने सच्चाई बता दी। उसे चित्रलेखा के चरित्र पर संदेह था। पत्नी के मायके  पहुंचा तो उसकी हत्या की साजिश रच दी। इसी के तहत घुमाने के बहाने भीमखोज स्थित खल्लारी मंदिर पहाड़ी पर घुमाने ले गया और फिर वहां से नीचे धक्का दे दिया। इसके चलते चित्रलेखा नीचे खाई में गिर गई और उसकी मौत हो गई।