गरियाबंदछत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज

सीएम ने लगाई सौगातों की झड़ी : नगर पंचायत, उप-तहसील, अपेक्स बैंक, पुलिस चौकी व रूरल इंडस्ट्रियल पार्क की दी सौगात

गरियाबंद। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट-मुलाकात के तहत मंगलवार को गरियाबंद जिले के बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के देवभोग पहुंचे। सीएम ने वहां आमजनता से शासन की योजनाओं की मैदानी स्थिति की जानकारी ली और हितग्राहियों से शासन की योजनाओं से मिले लाभ के बारे में पूछा। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर अपने उद्बोधन में कहा कि रोजगार, लोगों की आय में वृद्धि और महिला सशक्तिकरण राज्य सरकार की प्राथमिकता है। राज्य सरकार गरीब से गरीब व्यक्तियों तक योजना का लाभ दिला रही है। सभी की आय में वृद्धि करना हमारा मुख्य उद्देश्य है। देवभोग में रीपा के लिए 7 करोड़ की स्वीकृति दी गई है, इससे जल्द ही ग्रामीण को रोजगार भी मिलने लगेगा। हमारी सरकार सभी के जेब मे पैसा डालने का काम कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोनाकाल में भी सभी के जेब मे पैसा डालने का काम किया गया है। मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ महतारी के चित्र पर माल्यार्पण कर भेंट-मुलाकात की शुरूआत की। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर ग्रामीणों और जनप्रतिनिधियों के आग्रह पर क्षेत्र के विकास के लिए अनेक महत्वपूर्ण घोषणाएं की। उन्होंने देवभोग को नगर पंचायत बनाने, झाखरपारा को उप-तहसील बनाने, देवभोग कन्या हायर सेकंडरी स्कूल का नवीन भवन, देवभोग के बालक स्कूल भवन के जीर्णोद्धार, ग्राम सिनापाली में जिला सहकारी ग्रामीण बैंक की शाखा खोलने, देवभोग में नवीन सामुदायिक भवन के निर्माण, कोष्टा मुड़ा तालाब के सौंदर्यीकरण, ऋ षि झरना को पर्यटन के रूप में विकसित करने के लिए 30 लाख देने, बेलाड्डनाला में उच्च स्तरीय पुल निर्माण, सरदापुर आईटीआई का नाम अमर शहीद भोजराम तांडी के नाम पर करने, ग्राम मूंगिया और झखरपारा में पुल निर्माण की घोषणा की।

 

 

पुलिस चौकी का किया लोकार्पण : सीएम ने बिंद्रानवागढ़ पुलिस चौकी का लोकार्पण किया। नवनिर्मित पुलिस चौकी भवन कुल राशि 2 करोड़ 50 लाख रुपए की लागत से बना है। नए चौकी भवन में सीसीटीएनएस कक्ष, विवेचक कक्ष, रिकॉर्ड रूम, शस्त्र रूम, मीटिंग हॉल, पुरुष बंदी ग्रृह, महिला बंदी गृह, चाइल्ड हेल्प डेस्क, कंप्यूटर कक्ष, स्टोर रूम, महिला कक्ष, महिला अधिकारियों व कर्मचारियों के ठहरने की उत्तम व्यवस्था हेतु कक्ष बनाए गए हैं।

 

 

रूरल इंडस्ट्रियल पार्क का किया भूमिपूजन : सीएम ने गरियाबंद जिले के सुदूर वनांचल क्षेत्र देवभोग में ग्रामीण अर्थव्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए वनोपन पर आधारित इन्क्यूबेशन सेंटर और रूरल इंडस्ट्रियल पार्क का भूमिपूजन किया। उन्होंने ग्रामीण उद्यम पार्क स्थापना के लिए 7.42 करोड़ रुपए की मंजूरी भी दी। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि वनोपज पर आधारित यह पार्क वनांचल क्षेत्र के हजारों वनोपज संग्राहक परिवार के आर्थिक और सामाजिक उत्थान की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा।

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button