Friday, October 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबासंदिग्ध हालत में घूम रहे थे दो युवक, पूछताछ हुई तो निकले...

संदिग्ध हालत में घूम रहे थे दो युवक, पूछताछ हुई तो निकले लुटेरे, लूट की मोबाइल व स्कूटी बरामद, बालको पुलिस की कार्रवाई

कोरबा। संदिग्ध हालत में दो युवक घूम रहे थे। इनकी गतिविधियांं संदिग्ध लगने पर बालको पुलिस ने इनसे पूछताछ की तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ। दरअसल, ये कोई सामान्य नहीं, बल्कि लुटेरे निकले। दोनों लुटेरों से लूट की मोबाइल व एक मेस्ट्रो स्कूटी बरामद की गई है। कोरबा पुलिस अधीक्षक व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के दिशा निर्देश पर इन दिनों पुलिस कोरोना ड्यूटी के साथ-साथ अपराध पर भी अंकुश लगाने के लिए दोहरा काम कर रही है। पुलिस दिन भर जहां कोविड 19 के गाइडलाइन का पालन कराने में लगी रहती हैं तो रात में अपराधियों पर नकेल कसने के लिए सभी थाना क्षेत्र के गली मोहल्ले व आउटर में रात्रि गश्त कर रही है। शनिवार को भी बालको नगर की पेट्रोलिंग टीम बालको टाऊन क्षेत्र में पेट्रोलिंग कर रही थी। इसी दौरान सूचना मिली कि दो युवक मेस्ट्रो स्कूटी क्रमांक CG 12 AY 1533 में संदिग्ध अवस्था में टाऊनशीन एरिया में घूम रहे हैं। पेट्रोलिंग पार्टी ने तत्काल दोनों युवक को पकड़ लिया और पूछताछ किया तो दोनों आरोपियों ने पूर्व में एक मोबाइल फोन लूट की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया। आरोपियों के निशानदेही पर लूट का मोबाइल व घटना में प्रयुक्त स्कूटी मेस्ट्रो वाहन बरामद किया गया। इस कार्रवाई में उप निरीक्षक पूरन सिंह बघेल, प्रधान आरक्षक अजय सिंह ठाकुर, महिला आरक्षक बिंदेश्वरी साहू आरक्षक अनिल साहू, आरक्षक गौरव चंद्रा की महत्वपूर्ण योगदान रहा।
निगरानी बदमाश है एक आरोपी: मोबाइल लुटने वाले दो आरोपी लक्की राजपूत उर्फ शैलेन्द्र सिंह पिता नीलाम्बर सिंह क्षत्रिय 21 वर्ष निवासी सीएसईबी काॅलोनी कोरबा चौकी रामपुर और एलन क्लार्क पिता एस्टोन जूदे क्लार्क 23 वर्ष निवासी आईटीआई आर्य विद्यालय के पास रामपुर को पकड़ा है। इसमें आरोपी एलन क्लार्क चौकी रामपुर का निगरानी बदमाश है। थाना बालकोनगर में इसके नाम पर कुल 05 अपराध दर्ज है। आरोपी के खिलाफ चौकी रामपुर, मानिकपुर, थाना कोतवाली कोरबा, उरगा, दर्री, कटघोरा में लूट डकैती चोरी के कई प्रकरण दर्ज है। 
20 नवंबर 2019 में लूट की वारदात को दिया था अंजाम: इंस्पेक्टर राकेश मिश्रा ने बताया कि इन दोनों आरोपियों द्वारा मोबाइल लूट की वारदात को 20 नवंबर 2019 को अंजाम दिया गया था। घटना दिनांक को प्रार्थी अमित कुमार चौबे पिता रघुबर चौबे 26 वर्ष निवासी सेक्टर 2/ 34/सी बालको नगर के गेस्ट हाउस 2 के सामने टहल रहा था तभी अज्ञात आरोपी स्कूटी में पहुंचे थे और उसकी सैमसंग कंपनी की मोबाइल को लूट कर फरार हो गए थे। पुलिस अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 392, 34 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया गया था।