Friday, September 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरकोरोना ने फिर बढ़ाई चिंता : हवाई अड्‌डों व बॉर्डर पर होगी...

कोरोना ने फिर बढ़ाई चिंता : हवाई अड्‌डों व बॉर्डर पर होगी कोरोना जांच, 125 नए मरीज मिले

रायपुर। राज्य सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ में कोविड-19 संक्रमण के नियंत्रण हेतु हवाई अड्डों एवं अर्न्तराज्यीय बार्डर चेक पोस्ट पर अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों के कोविड सैम्पल चेकिंग करने के संबंध में निर्देश जारी किए गए हैं। इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी निर्देश के अनुसार राज्य के सभी हवाई अड्डो पर आने वाले यात्रियों के लिए कोविड सैम्पल चेकिंग किया जाए। इसी तरह अन्य राज्यों से अर्न्तराज्यीय बार्डर चेक पोस्ट के माध्यम से आने वाले यात्रियों के लिए परिवहन विभाग के समन्वय से स्वास्थ्य जांच टीम तैनात कर कोविड सैम्पल चेकिंग की जाए। राज्य के समस्त संभागायुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक को इस आशय का पत्र भेजकर अपने-अपने क्षेत्र अंतर्गत निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिए गए हैं।

 

Image

पिछले 24 घंटों में 125 नए मरीजों की पहचान : छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना डराने लगा है। सोमवार को प्रदेश में 125 नए मरीज मिले हैं। प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 757 पहुंच गई है। सबसे ज्यादा 207 एक्टिव केस रायपुर में हैं। पिछले पखवाड़ेभर से रायपुर व दुर्ग जिले में हॉट जोन बने हुए हैं। गुरुवार को 10 हजार 268 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें 125 नए संक्रमितों मिले हैं। दुर्ग जिले में सबसे ज्यादा 28 मरीज मिले हैं। पिछले 24 घंटे में 55 लोगों ने होम आइसोलेशन पूरा किया है, जबकि 9 लोग हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए हैं। प्रदेश के तीन जिलों सुकमा, नारायणपुर और गरियाबंद में कोरोना के मरीज नहीं मिले हैं। प्रदेश में संक्रमण दर 1.16% से बढ़कर 1.22 पहुंच गई है। छत्तीसगढ़ में कोरोना से अब तक 14 हजार 36 लोगों की जान जा चुकी है।

Image

इन जिलों में कोरोना के मरीज मिले : पिछले 24 घंटे में प्रदेश के 18 जिलों में कोरोना के 125 एक्टिव केस मिले हैं। रायपुर जिले में 26 संक्रमितों की पुष्टि हुई है। इसके बाद दुर्ग में 28, बेमेतरा व सरगुजा में 9-9, बिलासपुर में 8, बलौदाबाजार में 7, कोरिया में 6, महासमुंद में 5, जांजगीर-चांपा, रायगढ़, राजनांदगांव, एवं सूरजपुर में 4-4, मुंगेली में 3, पेंड्रा-मरवाही, कवर्धा व बलरामपुर में 2-2, बालोद व कांकेर जिले में 1-1 मरीज मिले हैं। राज्य नोडल अधिकारी डॉ. सुभाष मिश्रा ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने सावधानी जरूरी है। मास्क का उपयोग करें। लक्षण होने पर टेस्ट जरूर करा लें।