Sunday, October 6, 2024
Homeखेलईडन गार्डन्स में ताबड़तोड़ पारी से रोहित का धमाल, ऐसा करने वाले...

ईडन गार्डन्स में ताबड़तोड़ पारी से रोहित का धमाल, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

कोलकाता. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने तीन टी20 की सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी. इसी मैच में रोहित शर्मा ने भी ताबड़तोड़ मैच विनिंग पारी खेली. इसी के साथ रोहित ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में एक नया रिकॉर्ड भी बना दिया है.

RG

रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता टी20 में 19 बॉल पर शानदार 40 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने तीन छक्के और चार चौके भी जमाए. रोहित का स्ट्राइक रेट पूरे मैच में सबसे ज्यादा 210.53 का रहा. इसी पारी के बदौलत रोहित शर्मा ने ईडन गार्डन्स में एक नया रिकॉर्ड बना दिया है. दरअसल, रोहित इस मैदान पर टी20 इंटरनेशनल में 100 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. रोहित शर्मा ने ईडन गार्डन्स के मैदान में सबसे ज्यादा 4 मैच खेले हैं. साथ ही सबसे ज्यादा 112 रन भी बनाए. इस मैदान पर टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा 6 छक्के और सबसे ज्यादा 12 चौके लगाने का रिकॉर्ड भी रोहित के नाम ही है.

Rohit & Virat

ईडन गार्डन्स के मैदान में सबसे ज्यादा के मामले में रोहित के बाद विराट कोहली का नाम है. कोहली ने इस मैदान पर अब तक तीन टी30 खेले, जिसमें 87 रन बनाए हैं. सबसे ज्यादा टी20 के मामले में भी रोहित के बाद कोहली दूसरे प्लेयर हैं. टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी20 की सीरीज कोलकाता के ईडन गार्डन्स में ही खेली जा रही है. पहला मैच जीतने के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. बाकी दो मैच 18 और 20 फरवरी को होंगे. हाल ही में विंडीज को वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया. पहले टी20 में वेस्टइंडीज ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 157 रन बनाए थे. विंडीज के लिए निकोलस पूरन ने 61 रनों की पारी खेली. जवाब में भारतीय टीम ने 4 विकेट पर 162 रन बनाते हुए मैच जीत लिया. रोहित ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए.