Friday, October 18, 2024
Homeराजनीतिअधिकारियों व कर्मचारियाें के हड़ताल को भाजपा का समर्थन, कांग्रेस सरकार प्रदेश...

अधिकारियों व कर्मचारियाें के हड़ताल को भाजपा का समर्थन, कांग्रेस सरकार प्रदेश में वादाखिलाफी का व्यापार चला रही है : जगन्नाथ 

बरमकेला। केन्द्र के समान महंगाई भत्ता,सातवें वेतनमान में गृहभाड़ा सहित दो सूत्रीय के मांगों के समर्थन को लेकर छत्तीसगढ़ के 61 विभाग के कर्मचारी-अधिकारी सामुहिक रूप से छुट्टी लेकर 05 दिन तक कलमबंद आंदोलन कर रहे हैं लिहाजा प्रदेश में सभी जगह कामकाज ठप्प है। अब इस आंदोलन के समर्थन में भारतीय जनता पार्टी भी पूरी तरह से मैदान पर उतर चुकी है। छत्तीसगढ़ के कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन के द्वारा छत्तीसगढ़ रायगढ़ जिले के विकासखंड मुख्यालय बरमकेला में केन्द्र सरकार के समान महंगाई भत्ता की मांग के लिए आयोजित आंदोलन को समर्थन देने प्रदेश भाजपा कार्यसमिति सदस्य एवं महासमुंद जिला भाजपा संगठन प्रभारी जगन्नाथ पाणिग्राही धरना स्थल पहुंचे। यहां उन्होंने कर्मचारियों के विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों से धरना स्थल पर भेंटवार्ता कर चार दिनों से जारी धरना को समर्थन प्रदान किया। इस दौरान भाजपा नेता जगन्नाथ पाणिग्राही ने आंदोलन सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब किसी की समस्या सर से ऊपर चला जाए और समस्या के समाधान का रास्ता सब तरफ से बंद हो जाय तब कोई व्यक्ति सड़क पर उतरने को मजबूर हो जाता है और आंदोलन करता है। उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल सरकार छत्तीसगढ़ में वादाखिलाफी  का व्यापार चला रहे हैं। इस लूट और झूठ की सरकार ने आज पर्यन्त अपना एक भी वादा पूरा नहीं किया है।

शास्त्रों में लिखा गया श्लोक के माध्यम से कहा कि राजा का बात महत्वपूर्ण होता है और वो जो वचन देता है उसे पूरा करें।जो राजा अपने वचन को पूरा नहीं करता उसकी नर्कगति अवश्यसंभावी होता है। उन्होंने बताया कि चाणक्य जी ने कहा था कि अगर राज्य में राज्य के कर्मचारी सुखी नहीं है तो वह राज्य ज्यादा दिन तक स्थिर नहीं रह सकता छत्तीसगढ़ सरकार ने गंगाजल की कसम खाई थी कि राज्य के कर्मचारीयों को हम केन्द्र की सरकार के समान सहोलियत देंगे परन्तु गंगाजल की कसम को भी लांघकर कर्मचारियों को खून के आंसू रूला रही है।  मौके पर बरमकेला नगर पंचायत अध्यक्ष हेमसागर नायक, रायगढ़ जिला भाजपा उपाध्यक्ष पुनीतराम चौहान के अलावा सैंकड़ों की तादाद में अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।