छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूजरायपुर

हिंदू देवी देवताओं के चित्र वाले पटाखों व ऑनलाइन हथियारों की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने शिव सेना ने कलेक्टर व एसपी से की मांग

रायपुर। हिंदू देवी-देवताओं के चित्र वाले पटाखों पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए शिवसेना ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। कलेक्टर को सौंपे ज्ञापन में शिव सेना ने बताया कि प्रत्येक वर्ष हिंदुओं के सबसे बड़े त्यौहार दीपावली में हिंदी हिंदू देवी-देवताओं के चित्र वाले पटाखों की बिक्री होती है जिससे हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचती है। शिवसेना प्रति वर्ष ज्ञापन के माध्यम से जिला प्रशासन को इस मुद्दे पर अवगत कराती आ रही है, लेकिन फिर भी बाजार में हिन्दू देवी-देवताओं के चित्र वाले पटाखों की बिक्री होती है। इस वर्ष जिस प्रकार चाइनीस पटाखों की बिक्री पर प्रतिबंध लगाया गया है। उसी प्रकार हिंदू देवी-देवताओं के चित्र में पटाखों की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। शिव सेना ने यह भी चेतावनी दी है कि अगर प्रशासन कोई एक्शन नहीं लेगा तो शिवसेना अपने तरीके से कार्रवाई करेगी जिससे कोई अनहोनी पर समस्त जवाबदेही जिला प्रशासन होने की बात कहीं है।

हथियारों की ऑनलाइन बिक्री पर प्रतिबंध लगाने की मांग: वहीं एक दूसरे मामले में शिव सेना के जिलाध्यक्ष शशांक देखमुख और अन्य पदाधिकारियों ने पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की और ज्ञापन सौंप हथियारों की ऑनलाइन बिक्री पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। जिलाध्यक्ष देशमुख ने बताया कि राजधानी रायपुर में लगातार चाकूबाजी की वारदात बढ़ते जा रही है। बीते दिनों कलेक्ट्रेड परिसर के बाहर हुई चाकूबाजी इसका उदाहरण है। ऑनलाइन खरीदी के कारण हथियार लेकर घूमने वाले की संख्या में इजाफा होते जा रहे हैं जिसमें अधिकतर युवा वर्ग के युवकों में स्टाइलिश औजार रखने का प्रचलन बढ़ता जा रहा है। उपभोक्ता को आसानी से घर बैठे मनपसंद औजार ऑनलाइन एप्स के माध्यम मिल रही है। ऐसे ऑनलाइन कंपनियों से हथियारों की बिक्री गैरकानूनी भी है। शिवसेना रायपुर जिला इकाई ने हथियारों की ऑनलाइन बिक्री कर रही कंपनियों पर कानूनी कार्रवाई करते हुए बिक्री पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button