क्राइमछत्तीसगढ़रायपुर

रिश्वतखोरों पर एसीबी की कार्रवाई जारी, फिर एक पटवारी रंगे हाथों पकड़ाया, 15 दिनों के भीतर तीसरी कार्रवाई, आप से कोई रिश्वत मांगें तो इन नंबरों पर करें शिकायत

रायपुर। रिश्वतखोरों पर एंटी क्ररप्शन ब्यूरो (एसीबी) की कार्रवाई लगातार जारी है। घूसखोरों को अपने जाल में फंसाने के लिए एसीबी ने योजना बनाई है। शिकायत मिलते ही तत्काल एक्शन लिया जा रहा है। शनिवार को फिर एक बार पटवारी को 4 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए एसीबी ने रंगे हाथों पकड़ा है। इस बार सूरजपुर में पटवारी पर कार्रवाई हुई है। पिछले पंद्रह दिनों के भीतर यह तीसरी कार्रवाई है। इसके पहले रायगढ़ जिले के बरमकेला, महासमुंद जिले के सिंघोड़ा के ग्रामीण बैंक मैनेजर व चपरासी को रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया था। जानकारी के मुताबिक, पाठकपुर निवासी किसान प्रेमसाय को समर्थन मूल्य पर धान बेचने के लिए पटवारी के पास पंजीयन कराना था। वह इसके लिए पटवारी कार्यालय में गया। आरोप है कि वहां पदस्थ पटवारी अनुज सिन्हा ने पंजीयन फार्म में कृषि जमीन का रकबा दर्ज करने के एवज में पांच हजार रुपए रिश्वत की मांग की। इस पर किसान ने 11 सितंबर को एसीबी अंबिकापुर में शिकायत कर दी। एसीबी ने शिकायत का सत्यापन किया। इस दौरान सौदा 4 हजार रुपए में तय हुआ। सत्यापन में पुष्टि होने पर टीम ने किसान को नोटों के साथ भेजा। वहां रुपए लेते ही एसीबी ने गोधनपुर, अंबिकापुर निवासी पटवारी अनुज सिन्हा को रंगे हाथ धर दबोचा।

टोल फ्री नंबर पर करें शिकायत: यदि आपसे कोई अफसर या सरकारी कर्मचारी रिश्वत मांगता है। बिना पैसा लिए काम करने को तैयार नहीं है। उसको सबक सिखाने के लिए अब अफसरों के दरवाजे खटखटाने की कोई आवश्यकता नहीं है। जी हां, आप मोबाइल या कम्प्यूटर से अपने घर पर बैठकर ही उनकी ऑनलाइन शिकायत दर्ज करा सकते हैं। पीडि़तों की शिकायत पर छत्तीसगढ़ एंटी करप्शन टीम तुरंत एक्शन लेगी और भ्रष्टाचारियों को सलाखों के पीछे डालेगी। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने भ्रष्टाचारियों के खिलाफ और अधिक कार्रवाई करने के लिए खुद का टोल फ्री नंबर 07712285002शुरू किया है। अब इस नंबर पर कोई भी शिकायत कर सकेगा। इस नंबर पर कोई भी सूचना दे सकता है। सूचना की तस्दीक करने का काम एसीबी का रहेगा। हालांकि शिकायत कोरी नहीं होनी चाहिए। शिकायतकर्ता का नाम एसीबी गुप्त रखेगी। एसीबी के अधिकारियों ने कहा है कि पीडि़त की शिकायत कोरी नहीं होनी चाहिए। वास्तविक पीडि़त की शिकायत पर ही कार्रवाई संभव है।

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button