छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूजरायपुर

राजधानी में बाजारों के साथ आवासीय कॉलोनियों व मोहल्लों में भी घूम रही है कोविड स्पेशल फोर्स

रायपुर । कलेक्टर डॉ. एस भारतीदासन के मार्गदर्शन पर शहर के एनजीओ के साथ मिलकर जिला प्रशासन की स्पेशल फोर्स इस समय जागरूकता अभियान के तहत लगातार बाजारों, गली-मोहल्लों आवासीय परिसरों में जाकर मास्क लगाने व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और भीड़-भाड़ से बचने का संदेश दे रही है। पुलिस अधीक्षक अजय यादव एवं नगर निगम कमिश्नर सौरभ कुमार के निर्देश पर जिला पुलिस और नगर निगम के विशेष दस्ते को इस कार्य में लगाया गया है। जिला पंचायत के सीईओ डॉ. गौरव कुमार सिंह के नेतृत्व में शहर के 50 से भी अधिक एनजीओ के 500 से भी अधिक वालंटियर्स अपने संसाधनों के साथ जिला प्रशासन के निर्देश पर अपनी पूरी टीम को इस काम में लगाया हुआ है।
इस टीम ने आज अपने कार्यक्षेत्र का विस्तार करते हुए सब्जी बाजारों के साथ ही गली-मोहल्लों व आवासीय कालोनियों पर भी घर-घर जाकर आम लोगों को इस अभियान में सहयोग करने अपने स्वास्थ्य की सुरक्षा हेतु दिए गए निर्देशों का पालन करने का अनुरोध किया। यह स्पेशल फोर्स आज पुरानी बस्ती सब्जी बाजार, लाखे नगर, सुंदर नगर, महादेव घाट रोड, महादेव घाट सब्जी बाजार, गोल बाजार और जीई रोड क्षेत्र का औचक निरीक्षण करते हुए दुकानदारों से कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने रस्सी के सहारे दूरी सुनिश्चित कर सामान का क्रय-विक्रय करें।
दुकानदारों से यह भी कहा गया है कि ग्राहकों को देने के लिए मास्क जरूर रखें एवं अनावश्यक भीड़-भाड़ न होने दें। इस अभियान से आम लोग भी लगातार जुड़ते जा रहे हैं एवं शहर के जिम्मेदार नागरिक भी लोगों को प्रेरित करने अपनी भूमिका का निर्वहन कर रहे हैं। इन सब प्रयासों का सार्थक परिणाम भी देखने को मिल रहा है। अब ज्यादातर लोग मास्क लगाए व सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करते दिख रहे हैं। जिन संस्थाओं या व्यक्तियों द्वारा इसका उल्लंघन करते पाया जा रहा है उनके विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही भी जिला पुलिस व नगर निगम प्रशासन कर रहा है।

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button