क्राइमछत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूजरायपुर

भाजपा नेता के गैरेज से इतना विस्फोटक मिला इससे आधा किमी का एरिया और 32 ट्रक उड़ाए जा सकते थे, ऐसे विस्फोटकों का इस्तेमाल नक्सली बस्तर में करते है, जांच में जुटी पुलिस

रायपुर। भाजपा नेता के गैरेज व गोदाम से पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। विस्फोटक सामग्री जब्त कर आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है। आरोपी के पास से पुलिस ने 650 किलो अमोनियम नाइट्रेट, 56 किलो गन पावडर और 7000 नग नॉन इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर जब्त कर विस्फोटक अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है। मामला गोबरा नवापारा थाना क्षेत्र की है। जानकारी के मुताबिक, गुरूवार को मुखबिर ने रायपुर एसएसपी अजय यादव को सूचना दी थी कि छल्लानी पेट्रोल पंप के पास मेन रोड में स्थित एक कार रखने की गैरेज में भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री रखी गई है। एसएसपी के दिशा निर्देश पर प्रशिक्षु डीएसपी प्रशांत खांडे ने दल बल के साथ वार्ड एक में अरिहंत कॉलोनी स्थित कार गैरेज में छापेमारी की। इस दौरान भारी मात्रा में विस्फोटक अमोनियम नाइट्रेट गन पाउडर और नान इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर जब्त किया। जांच में पता चला कि उक्त गैरेज व गौदाम भाजपा नेता व पूर्व सांसद प्रतिनिधि श्रेयांश जैन के बेटे सुधांशु जैन का है। विस्फोटक जब्त कर उसके बेटे को हिरासत में लेकर प्रशिक्षु डीएसपी ने उच्च अधिकारियों को जानकारी दी। इसके बाद सीएसपी विश्वदीपक त्रिपाठी, स्पेशल सेल, सीन ऑफ क्राइम यूनिट के विशेषज्ञ भी नवापारा पहुंच गए तथा विस्फोटक की गणना और उसकी क्षमता की जांच की गई। विशेषज्ञों ने सभी परीक्षण थाना भवन से दूर खुले क्षेत्र में किए।

ऐसी सामग्री का नक्सली बस्तर में करते है उपयोग: जानकारों के मुताबिक भाजपा नेता के गैरेज से जितनी विस्फोटक बरामद हुई है। उससे आधा किमी का एरिया पूरा साफ हो सकता था तथा 20 किलो अमोनियम नाइट्रेट से एक ट्रक यानी इतने विस्फोटक से 32 ट्रक उड़ सकते थे। बताना जरूरी है कि ऐसे विस्फोटकों का इस्तेमाल बस्तर में नक्सली करते है। पुलिस मामले की जांच कर रही है कि आखिरकार इतनी विस्फोटक सामग्री कहां से आया और क्यों लाया गया था। जांच के उपरांत इस मामले में एक बड़ी खुलासा होने की भी संभावना है।

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button