क्राइमछत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूजरायपुर

भाजपा नेताओं के साथ फोटो दिखाकर सरकारी नौकरी लगाने का दिया झांसा, 12 लोगों से 31.50 लाख की ठगी, 420 का मामला दर्ज 

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर दो युवती समेत 12 लोगों से 31.50 लाख रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। आरोपी ने मंत्रालय समेत विभिन्न सरकारी पदों पर नौकरी लगवाने का झांसा दिया था। नौकरी नहीं लगने पर अब गोलबाजार थाने में पीडि़त युवाओं ने शिकायत की है जिस पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के मुताबिक वर्ष फरवरी 2016 में महासमुुंद और रायपुर के युवक-युवतियों ने अलग-अलग सरकारी विभागों में नौकरी लगाने के लिए आवेदन किया था। इस दौरान उनका परिचय आरोपी मनीष सोनी पिता चंद्रप्रकाश सोनी निवासी न्यू शांति नगर रायपुर से हुआ। पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने दो युवती समेत 12 लोगों को पटवारी, हॉस्टल अधीक्षक, मंत्रालय में भृत्य की नौकरी लगवाने का झांसा दिया और बदले में सबसे अलग-अलग रकम की मांग की। उस दौरान राज्य में भाजपा की सरकार थी। आरोपी मनीष सोनी ने भाजपा नेताओं के साथ अपने फोटो दिखाए और ऊंची पहुंच होने की बात कही। इसके चलते वे सभी उसकी बातों में आ गए और भर्ती परीक्षा के एडमिशन कार्ड की कॉपी मनीष को व्हॉट्सएप की। इसे देखकर उसने अलग-अलग सभी को पुराना मंत्रालय तहसील के पास बुलाया और पद के हिसाब से सभी से 31.50 लाख रुपए लिए। रुपए लेने के बाद आरोपी नौकरी नहीं लगा सका तो रूपए वापस मांगने पर वह घुमाता रहा। बाद में रुपए देने से साफ इनकार कर दिया तो थाने में शिकायत की।

ये बेरोजगार युवक-युवतियां हुए ठगी का शिकार: फूलचंद साहू रायपुर, जितेन्द्र कुमार महासमुंद, कुमारी अंजली रूपरेला महासमुंद, अमीत राय चौधरी खमतराई रायपुर, रितेश कुमार ठाकुर महासमुंद, संजय ऐरिना महासमुंद, अविनाश शर्मा, विकेश साह,ू नवीन कुमार पाण्डेय, मोहसीन कुरैशी, रामफेकर, और हेमलता वर्मा रायपुर से नौकरी लगाने के नाम पर ठगी की गई।

जानिए, किससे कितना रकम लिया: फूलचंद साहू से 2.5 लाख मंत्रालय में नौकरी, अविनाश शर्मा से 2.5 लाख मंत्रालय में नौकरी, अमित राय चौधरी से 2.5 लाख छात्रावास अधीक्षक की नौकरी, नवीन पाडेय से 2 लाख छात्रावास अधीक्षक की नौकरी, दिनेश रूपरेला और उनकी बहन अंजली रूपरेला से 4.5 लाख मंत्रालय में नौकरी, जितेन्द्र यादव से 3 लाख पटवारी की नौकरी, रितेश ठाकुर से 2.5 लाख भृत्य की नौकरी, संजय एरिना से 3.5 लाख पटवारी की नौकरी, संजय यादव 1.5 लाख, मोहसीन कुरैशी 2.5 लाख, हेमलता वर्मा 2.5 लाख, विकेश साहू 3 लाख, रामफेकर 4.5 लाख सहित कुल 31.50 लाख रूपए फरवरी 2016 से अप्रैल 2016 के बीच किस्तो में रुपए लिए। नौकरी नहीं लगने पर पैसे वापस मांगे तो इनकार कर दिया।

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button