क्राइमछत्तीसगढ़रायपुर

ब्यूटी पार्लर संचालिका के पति ने फर्जी दस्तावेज व इकरारनामा बनाकर 72.50 लाख में बेच दी दूसरे की जमीन, जुर्म दर्ज

रायपुर। फर्जी दस्तावेज और इकरारनामा बनाकर दूसरे की जमीन को अपना बताकर 72 लाख रुपए में बेचने का मामला सामने आया है। धोखाधड़ी का यह सनसनीखेज वारदात राजधानी रायपुर के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र की है। पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 420 समेत अन्य धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्ध कर जांच में ले लिया है। जानकारी के मुताबिक, महेंद्र खुराना ने पुलिस में शिकायत करते हुए बताया कि आरोपी अजमेर सिंह निवासी रिसाली भिलाई दुर्ग ने अपनी पत्नी अनिता आर सिंह के साथ चार वर्ष पूर्व 2016 में आया और रायपुर शंकर नगर प.ह.नं. 40 वार्ड क्रमांक 27 डॉ. भीमराव अंबेडकर वार्ड में छत्तीसगढ़ स्थित भूमि खसरा नंबर 1130/5घ/8, 1130/17, 1130/5घ/7 व 1130/16 कुल क्षेत्रफल 0.198 हेक्टेयर का आधी भूमि क्षेत्रफल 0.099 हेक्टेयर को अजमेर सिह ने मूल भूमि स्वामी राजकुमार सरावगी पिता छोटेलाल सरावगी निवासी बूढ़ार जिला शहडोल (मध्यप्रदेश) से खरीदने का इकरारनामा दिखाया और 1800 रुपए प्रति वर्गफुट की दर से बेचने की बात कही। पेपर देखने के बाद दोनों में सौदा हुआ और अग्रिम राशि के रूप में 26 लाख 50 हजार रुपए 12 सितंबर 2016 को महेंद्र खुराना ने भुगतान कर दिया। इसके बाद 7 नवंबर 2016 को 3 लाख, 19 लाख, 14 लाख, 2.50 लाख, 1 लाख, 50 हजार और एक बार 6 लाख रुपए समेत कुल 72 लाख 50 हजार रुपए आरटीजीएस कर दिया। वर्ष 2017 में एक दिन अचानक जब महेंद्र खुराना को इसके मूल स्वामी राजकुमार सरावगी द्वारा इसी जमीन को किसी अन्य व्यक्ति को बेचने की बात सामने आई तब महेंद्र ने राजकुमार से संपर्क किया जिस पर उन्होंने अजमेर सिंह से किसी भी तरह का इकरारनामा होने से साफ इंकार कर दिया। महेंद्र खुराना ने अजमेर सिंह से संपर्क किया तो उसने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज नहीं कराने का निवेदन करते हुए पैसे लौटा देने की बात कही जिस पर महेंद्र, अजमेर व उसकी पत्नी के बीच अनुबंध पत्र बना। अनुबंध याने की सहमति पत्र के अनुसार अजमेर को फरवरी 2018 तक पैसे लौटा देने थे परंतु महेंद्र के बार बार निवेदन करने पर भी अजमेर ने पैसे नहीं लौटाए और झांसा देता रहा। फिर महेंद्र खुराना ने इस पूरे मामले की शिकायत एसएसपी रायपुर से की जिसकी जांच के बाद अब पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420, 467,468,471 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया है।

सारे दस्तावेज बनाए फर्जी: मूल भूमि स्वामी राजकुमार सरावगी की जमीन को अपना बताकर महेंद्र खुराना को बेच देने वाले आरोपी अजमेर सिंह ने राजकुमार सरावगी के कई दस्तावेज फर्जी बनाए। आरोपी ने जमीन क्रेता को राजकुमार सरावगी से उक्त भूमि को क्रय करने का सौदा कर इकरारनामा 12 सितंबर 2016 का दिखाया। इसमें राजकुमार सरावगी द्वारा निष्पादित इकरारनामा के साथ ऋण पुस्तिका, विक्रय विलेख खसरा, पांचसाला, बी -1 तथा पेन कार्ड, निर्वाचन कार्ड आदि अटैच कर दिया गया था। सारे दस्तावेज देखने के बाद महेंद्र खुराना को सब सही लगा और उसने अजमेर सिंह को 72.50 लाख रुपए दे दिए।

ब्यूटी पार्लर संचालित करने वाली पत्नी ने ली थी गारंटी: जब महेंद्र खुराना को जमीन के मूल स्वामी राजकुमार सरावगी द्वारा दूसरे से सौदा करने की जानकारी हुई तो उनसे संपर्क किया तो उन्होंने अजमेर सिंह से सौदा होने से इनकार कर दिया। इसके बाद तब आरोपी से संपर्क किया तो अपनी गलती स्वीकार कर पुलिस रिपोर्ट नहीं करने की विनती की गई और रुपए लौटा देने की बात कही। उसकी पत्नी अनिता आरसी द्वारा पैसे वापस करने की गारंटी ली थी। अनिता आर सिंह द्वारा रिसाली भिलाई में एक नहीं, तीन-तीन ब्यूटी पार्लर संचालित करती हैं। इनमें निवासिनी ब्यूटी पार्लर, अनू ब्यूटी पार्लर एण्ड स्पा शामिल है।

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button