क्राइमछत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज

बेटियों को कब्जे में रख व पत्नी की पिटाई कर एडीएम सुखनाथ ने छीना सुखचैन, अब राज्य महिला आयोग ने कोरिया एडीएम को सस्पेंड करने व डिमोशन के लिए राज्य सरकार से की अनुशंसा

रायपुर। बेटियों को कब्जे में रखने और पत्नी की पिटाई करने के मामले में कोरिया जिले के अपर कलेक्टर सुखनाथ अहिरवार को सस्पेंड और डिमोशन करने के लिए राज्य महिला आयोग ने राज्य सरकार को अनुशंसा की है। इस मामले में 14 अक्टूबर को महिला आयोग में सुनवाई हुई थी। इस दौरान अपर कलेक्टर ने महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक तक को धमका दिया। मुख्य सचिव को भेजी अपनी अनुशंसा में डा. नायक ने कहा कि सुनवाई के दौरान अपर कलेक्टर का व्यवहार बेहद ही गैर जिम्मेदाराना था। सुनवाई के दौरान दोनों बेटियों को जबरदस्ती उसकी मां से अलग रखने का प्रकरण भी सामने आया। अहिरवार की पत्नी ने एक साल पहले ही अपने पति की शिकायत की थी। पत्नी की शिकायत के बाद महिला आयोग ने 9 अक्टूबर को सुनवाई में अपर कलेक्टर को दोनों बेटियों के साथ उपस्थित होने को कहा था। लेकिन वो कोरोना ड्यूटी का बहाना बनाकर नहीं आये। उसके बाद 14 अक्टूबर को फिर सुनवाई की तारीख तय की गयी, इस तारीख को अपर कलेक्टर तो खुद आये, लेकिन अपनी दोनों बेटियों को लेकर नहीं आये। सुनवाई के दौरान पत्नी की सभी शिकायतें सही पायी गयी, जबकि अपर कलेक्टर सुनवाई के दौरान गैर जिम्मेदाराना तरीके से जवाब देते रहे। अपनी अनुशंसा में तल्ख टिप्पणी करते हुए किरणमयी नायक ने लिखा कि अहिरवार के द्वारा सुनवाई की न्यायालीन प्रक्रिया में महिला आयोग के क्षेत्राधिकार को चुनौती दी। महिला आयोग की अधिकारिता को इंकार करना और न्यायालीन क्षेत्राधिकार के तहत की जा रही कार्यवाही से पूर्णत: असहयोग करना और आदेश का अपालन कर अमर्यादित आचरण किया गया। पत्नी को महिला आयोग के समक्ष चुनौती देकर प्रताडि़त करने के संबंध में तत्काल प्रभाव से अहिरवार को निलंबन और पदावनत किया जाए।

रायगढ़ के चक्रधर नगर थाने में भी हुई थी शिकायत: कोरिया के पहले सुखनाथ अहिरवार रायगढ़ जिले में एडीएम के पद पर पदस्थ थे। वहां पदस्थापना के दौरान उनकी पत्नी बीते वर्ष नवंबर में चक्रधर नगर थाने में पति व ससुराल वालों पर मानसिक व शारीरिक प्रताडऩा की शिकायत की थी। अपनी शिकायत में कहा था कि उनके साथ 9 वर्षो से मारपीट कर रहे हैं। अपनी दोनों बेटियों को साथ ले जाते हैं। हालांकि अपनी बेटियों के भविष्य को देखते हुए उनकी पत्नी ने अपनी शिकायत वापस ले ली थी।

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

क्या बॉक्स ऑफिस पर पठान का रिकॉर्ड तोड़ पाएगी जवान?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button