क्राइमछत्तीसगढ़रायपुर

बढ़ते अपराध व बड़े-बड़े गैंग पर नियंत्रण के लिए क्रेक कमांडो टीम का होगा गठन,  डीजीपी डीएम अवस्थी ने सभी कमान्डेंट और एसपी को पत्र लिखकर मंगवाया बायोडाटा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बढ़ते अपराधों और बड़े-बड़े गैंग पर नियंत्रण के लिए ‘क्रेक कमांडो टीमÓ का गठन होगा। पुलिस मुख्यालय ने इस टीम में शामिल होने वाले छग पुलिस के इच्छुक सिपाही से लेकर निरीक्षक स्तर के कर्मचारियों का बायोडाटा मंगाया गया है। क्रेक टीम में शामिल अधिकारियों और जवानों को विशेष कमांडो ट्रेनिंग दिलवाई जाएगी। डीजीपी डीएम अवस्थी ने सभी कमान्डेंट और जिलों के एसपी को पत्र लिखकर बायोडाटा मंगवाया है।  डीजीपी डीएम अवस्थी की ओर से जारी पत्र में लिखा गया है कि राजधानी रायपुर और औद्योगिक शहर दुर्ग महानगर का स्वरूप ले रहे हैं। महानगर की तर्ज पर यहां बड़े-बड़े गिरोहों द्वारा अपराध घटित किए जाते हैं। उन्होंने कहा है कि इस बात की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है कि भविष्य में असमाजिक तत्व, आतंकवाद एवं नक्सल गतिविधियों में लिप्त व्यक्ति और गिरोह इन महानगरों में कोई अप्रिय घटना या अपराध को अंजाम न दे। इसलिए ऐसे मामलों में संलिप्त व्यक्ति या समूह के विरूद्ध त्वरित कार्यवाही किए जाने के लिए क्रेक कमांडो टीम का गठन किया जाना है। पुलिस मुख्यालय स्तर पर गठित किए जाने वाली को स्पेशल ट्रेनिंग दिलाई जाएगी। यह टीम डीजीपी की निगरानी में काम करेगी।

इन्हें दी जाएगी विशेष ट्रेनिंग: इन्हें विशेष रणनीतिक कुशलता और दक्षता के लिए खास ट्रेनिंग दी जाएगी। इनकी ट्रेनिंग महानगरों में किसी भी तरह की बड़ी अपराधिक और आतंकी गतिविधियों को रोकने के लिहाज से इनमें कुशलता लाएगी। इस विशेष टीम में शामिल होने के इच्छुक पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों से आवेदन मांगे गए हैं। इस विशेष टीम में छत्तीसगढ़ पुलिस बल और छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के आरक्षक से लेकर अधिकारी हिस्सा ले सकते हैं। इच्छुक पुलिस अधिकारी- कर्मचारियों को विशेष टीम में शामिल होने के लिए आवेदन अपने बायोडाटा के साथ पुलिस महानिदेशक के निज सहायक कार्यालय में जमा करना होगा। पुलिस महानिदेश डीएम अवस्थी की ओर से जारी इस आदेश में कहा गया है कि इच्छुक उम्मीदवारों को चयन के बाद विशेष प्रशिक्षण देकर क्रेक कमांडो टीम तैयार की जाएगी।

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button