क्राइमछत्तीसगढ़रायपुर

नक्सलियों ने पेड़ गिराए और बांधे पोस्टर, घोरागांव जंगल में हुए मुठभेड़ को बताया फर्जी, 24 घंटे धमतरी व गरियाबंद में बंद का आव्हान

रायपुर। नगरी ब्लॉक में एक बार फिर नक्सलियों की करतूत सामने आई है. नक्सलियों ने विशालकाय पेड़ काटकर नगरी- मैनपुर मुख्यमार्ग अवरुद्ध कर दिया है. मौके पर बैनर भी टांगा गया है. जिसमें हाल ही में घोरागांव में हुए मुठभेड़ को फर्जी बताते हुए धमतरी व गरियाबंद जिले में चौबीस घंटे बंद का आह्वान किया गया है. आपको बता दें कि चार दिन पहले ही 30 अगस्त की रात डीआरजी नगरी और नक्सलियों के बीच गरियाबंद सीमा से लगे घोरागांव जंगल में मुठभेड़ हुई थी. जिसमें शासन से पांच लाख रुपए का ईनामी नक्सली गोबरा एलओएस कमांडर रवि उर्फ सन्नू मारा गया था. वहीं बड़ी मात्रा में हथियार सहित अन्य सामग्री बरामद किया गया था.

दो दिन तक इंतजार करने के बाद जब कोई भी उसका शव लेने नही पहुंचा तब पुलिस ने स्वर्गधाम सेवा समिति के सहयोग से गुरुवार को उसका अंतिम संस्कार कर दिया. अंतिम संस्कार के चंद घंटे बाद ही देर रात नक्सलियों नगरी ब्लाक मुख्यालय से करीब 11 किलोमीटर और सांकरा से 3 किलोमीटर दूर दो विशालकाय पेड़ काटकर नगरी-मैनपुर मुख्यमार्ग को अवरुद्ध कर दिया.मौके पर बैनर भी टांगा गया है जिसमें भाकपा माओवादी डिवीजन कमेटी के प्रवक्ता गुड्डू मरकाम के हवाले से घोरागांव जंगल में हुए मुठभेड़ को फर्जी बताते हुए विरोध जाहिर किया गया है.

साथ ही कहा गया है कि कामरेड रवि उर्फ मलेश कुंजाम बीते 2018 से गोबरा एरिया कमांडर की जिम्मेदारी निभाते आ रहा था.पार्टी में उसने 19 साल काम किया. मुठभेड़ के विरोध में धमतरी व गरियाबंद में 24 घंटे बंद का आह्वान नक्सलियों ने किया है. नक्सलियों के इस करतूत के बाद नगरी सिहावा इलाके में एक बार फिर दहशत बढ़ गई है. सुबह राहगीरों की खबर पर पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और पेड़ व बैनर पोस्टर हटाकर मार्ग में आवाजाही बहाल किया. जिला पुलिस प्रशासन ने वनांचल के नक्सल प्रभावित सभी थानों में न सीआरपीएफ, सीएएफ और डीआरजी की टीम को हाई अलर्ट कर सर्चिंग अभियान तेज करने निर्देश जारी कर दिया गया है. नक्सलियों द्वारा मार्ग बाधित किये जाने की खबर मिलते ही नगरी एसडीओपी नीतीश कुमार ठाकुर थाना प्रभारी एन एस ठाकुर डीआरजी प्रभारी सन्तोष मिश्रा सहित पुलिस बल घटना स्थल की ओर रवाना हो गया है।व मार्ग को शीघ्र क्लियर कराने की व्यवस्था की जा रही है।

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button