क्राइमछत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज

दो विज्ञापन कंपनियों के छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश स्थित ठिकानों पर आयकर का छापा, कांग्रेस के करीबी कंपनी के मालिक, भाजपा ने उठाए थे सवाल

रायपुर। इनकम टैक्स टीम ने दो विज्ञापन एजेंसियों के 12 ज्यादा ठिकानों पर छापे मारे। छत्तीसगढ़ में काम कर रही दो विज्ञापन कंपनियों एएसए और व्यापक इंटरप्राइजेज के ठिकानों पर आयकर विभाग ने दबिश दी है। आय से अधिक संपत्ति और कर चोरी की आशंका में दोनों कंपनियों का कामकाज पर आयकर विभाग की नजर थी। आयकर विभाग के 35-40 अधिकारियों की टीम ने सुबह रायपुर में एएसए के टाटीबंध और गुरुनानक चौक स्थित ठिकानों में छापा मारा। उसी दौरान एक टीम व्यापक इंटर प्राइजेज के मैग्नेटो मॉल स्थित दफ्तर में भी पहुंच गई। वहीं बिलासपुर में भी एक से अधिक स्थानों पर कार्रवाई चल रही है। मध्य प्रदेश में भी भोपाल, इंदौर जबलपुर स्थित व्यापक इंटरप्राइजेज के ठिकानों पर आयकर अधिकारियों की टीम पहुंची हुई है। पहले भोपाल के टीटी नगर थाना क्षेत्र मालवीय नगर में व्यापक इंटरप्राइजेज पर आय से अधिक संपत्ति मामले में छाने की कार्रवाई की है। आयकर ने कंपनी के मालिक मुकेश श्रीवास्तव, व्यापक इंटरप्राइजेज के दफ्तर और उनके घर छापे की कार्रवाई कर रही है। उनके रायपुर समेत अन्य ठिकानों पर भी कार्रवाई की है। इसका पॉलिटिकल कनेक्शन भी बताया जा रहा है। खास बात यह है कि आयकर विभाग की टीम की गाडिय़ों पर कोविड-19 लिखा हुआ था। श्रीवास्तव के घर पर कोविड-19 लिखी गाडिय़ों से ही टीम पहुंची है। आयकर अधिकारी इन ठिकानों से मिले एक-एक दस्तावेज की बारीकी से जांच कर रही है। कुछ संदिग्ध दस्तावेज मिलने की बात सामने आई है। कार्रवाई में कई खुलासे होने संभावना जताई जा रही है।

यह है छापे की वजह
चार दिन पहले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने सवाल उठाया था कि कांग्रेस सरकार ने 20 मार्च को किस माध्यम के जरिए 4 करोड़ का विज्ञापन दिया गया। इन स्थानों पर तलाशी चल रही है। दूसरी एडवरटाइजमेंट कंपनी विजन फोर्स के दफ्तर पर छापा है, इसका दफ्तर एमपी नगर में है। विजन फोर्स के मालिक संजय प्रकट है।

कांग्रेस के करीबी कंपनी के मालिक
जानकारी के मुताबिक कांग्रेस सरकार में कंपनी को करोड़ों का एडवरटाइजमेंट का काम मिला था। इसके पहले भी मुकेश एक अन्य कंपनी के साथ काम कर चुके हैं। छत्तीसगढ़ में भी एडवरटाइजमेंट का काम कर चुके हैं। अब बताया जाता है कि कमलनाथ सरकार बनने के बाद कमलनाथ के करीबी के साथ पूरे प्रदेश में एडवरटाइजमेंट का काम किया था। अभी तक अधिकारियों ने कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की है। अभी कार्रवाई जारी है।

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button