क्राइमछत्तीसगढ़रायपुर

कॉलोनी के गार्ड से मारपीट: रायगढ़ एसपी ने ट्रांसपोर्टर के हमदर्द आरक्षक को किया लाइन अटैच

रायपुर। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में गार्ड से मारपीट के मामले में पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने ट्रांसपोर्टर के हमदर्द आरक्षक धमेंद्र प्रताप को लाइन अटैच कर दिया है। वहीं इस मामले में आरक्षक पर लगे आरोपों की जांच करने के भी निर्देश दिए हैं तो दूसरी तरफ कोतरा रोड थाने में ट्रांसपोर्टर व सुरक्षागार्ड के खिलाफ काउंटर अपराध भी पंजीबद्ध किया गया है। बता दें कि रायगढ़ कोतरा रोड थानातंर्गत फ्रैंड्स कॉलोनी में गार्ड की नौकरी करने वाले दिव्यांश सिंह ने रायगढ़ एसपी को शिकायत करते हुए आरोप लगाया था कि 31 अगस्त की रात करीब 11 बजे वह ड्यूटी पर था। इसी दौरान कॉलोनी में रहने वाले पेशे से ट्रांसपोर्टर रोहताश मोहरा ने गेट खोलने के विवाद में उसके साथ मारपीट की थी। इसके बाद सुरक्षागार्ड व ट्रांसपोर्टर ने एक दूसरे के खिलाफ कोतरा रोेड थाने में अपनी शिकायत दर्ज कराई। थाने में शिकायत होने के बाद देर रात ट्रांसपोर्टर के हमदर्द आरक्षक धमेंंद्र प्रताप जो पूंजीपथरा थाने में पदस्थ हैं वह फ्रेंड्स कॉलोनी पहुंचा और उसके साथ जमकर मारपीट की। आरक्षक पर लगे इन आरोपों के बाद रायगढ़ एसपी ने इस मामले को गंभीरता को लेते हुए फिलहाल आरक्षक को मौखिक रूप से लाइन अटैच कर दिया है।

विवादास्पद हैं आरक्षक धर्मेंद्र प्रताप: लाइन हाजिर होने वाले आरक्षक धमेंद्र प्रताप का विवादों से पुराना नाता रहा है। इसके पहले भी वह लाइन अटैच हो चुका है। करीब डेढ़ दो साल पहले चक्रधर नगर थाना में पदस्थपना के दौरान इसी क्षेत्र के एक कांग्रेस नेता से मारपीट का आरोप लगा था। िजस पर उसे लाइन अटैच किया गया था। यही नहीं, तीन साल पहले कोतरा रोड थानेे में पदस्थ रहने के दौरान स्थानीय लोगों से विवाद किया था, लेकिन उसके तात्कालीन हमदर्द टीआई ने उसके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की थी। अभी भी उसे बचाने की पूरी कोशिश में रायगढ़ पुलिस लगी हुई है।

एनएसयूआई ने भी खोला मोर्चा: फ्रेंड्स कॉलोनी में सिक्यूरिटी गार्ड की नौकरी करने वाला युवक एक कॉलेज स्टूडेंट भी है। दिन में पढ़ाई व रात में नौकरी कर अपना और अपने परिवार का पालन पोषण कर रहा है। दिव्यांस कांग्रेस के छात्र विंग एनएसयूआई से भी जुड़ा हुआ है। ऐसे में उसे न्याय दिलाने के लिए छात्र संगठन भी आगे आया है। एनएसयूआई के प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश पांडेय के नेतृत्व में इस पूरे मामले की िनष्पक्ष जांच कर दोषी आरक्षक के खिलाफ भी कार्यवाही करने की मांग करते हुए एसपी को ज्ञापन सौंपा गया।

गार्ड व ट्रांसपोर्टर दोनों के खिलाफ अपराध दर्ज: दिव्यांसु सिंह एवं ट्रांसपोर्टर रोहतास नेहरा ने एक दूसरे के खिलाफ मारपीट व गाली गलौच करने की शिकायत कोतरा रोड थाने में की है। जिस पर एक-दूसरे के रिपोर्ट पर धारा 294, 506, 323 IPC के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है। वहीं पुलिस का दावा है कि रात्रि पेट्रोलिंग ड्यृटी कर रहे आरक्षक धर्मेन्द्र सिंह को मारपीट की सूचना मिली थी जिस पर आरक्षक दोनों को गाड़ी में बिठाकर थाना कोतरा रोड लाया था।

वर्सन….
थाने में पदस्थ आरक्षक धमेंद्र प्रताप सिंह पर मारपीट का आरोप लगने के बाद एसपी ने मौखिक रूप से आरक्षक को लाइन अटैच किया है।
अमित सिंह, टीआई पूंजीपथरा रायगढ़

दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ मारपीट की शिकायत दर्ज कराई है। दोनों पर अपराध पंजीबद्ध कर मामले की जांच की जा रही है। अारक्षक जोनल गश्त पर था। इसलिए वह रायगढ़ शहर में था, पहले भी रायगढ़ शहर में पदस्थ रह चुका है। इसलिए उसे घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गया ताकि कोई अनहोनी न हो।
युवराज तिवारी, टीआई कोतरा रोेड रायगढ़।

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button