छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूजरायगढ़

एसडीएम का चहेते पटवारी के लिए ऐसा भी मोह, एक पटवारी को हटाने की जिद में नया आदेश, पटवारियों की पदस्थापना को लेकर निशाने पर हैं अफसर

रायगढ़। रायगढ़ एसडीएम कार्यालय में पूरा काम अपने अहम की संतुष्टि के लिए किया जा रहा है। एक पटवारी को हटाने के लिए एसडीएम ने पिछले पांच दिनों में दो ट्रांसफर ऑर्डर निकाले, जिसमें दस पटवारी प्रभावित हुए। बुधवार को फिर से संशोधित आदेश निकालते हुए छह पटवारियों के प्रभार में फेरबदल किया। अतरमुड़ा के दोनों हलकों में पटवारी की पदस्थापना कराने के लिए लॉबिंग की गई थी। जिसके बाद एसडीएम रायगढ़ ने वहां लंबे समय से पदस्थ रह चुके मनहरण देवांगन को चार्ज दिया। वर्तमान पटवारी विनय त्रिपाठी को भूअर्जन शाखा में अटैच कर दिया। इस तबादले की सभी ओर से आलोचना की गई। 28 सितंबर को एक शिकायत पर एसडीएम युगल किशोर उर्वशा ने पूर्व पटवारी के विरुद्ध जांच के आदेश दिए थे। उसी को पुन: प्रभार देने का फैसला अजीबोगरीब था। शुक्रवार को जारी आदेश में इसके अलावा पुष्पलता राठिया को नौरंगपुर से कुलबा, रमेश श्रीवास को कुलबा से नौरंगपुर, मनीष सिंह सिदार को कांशीचुआं से लोईंग, भरत सिंह ठाकुर को बरपाली के अलावा कांशीचुआं का अतिरिक्त प्रभार और मनहरण देवांगन को दरोगामुड़ा के साथ अतरमुड़ा का प्रभार दिया गया था। जब सवाल उठे तो एसडीएम ने सोमवार को संशोधित आदेश जारी किया। इसमें प्रशांक ओहदार को नंदेली के साथ अतरमुड़ा बड़े का अतिरिक्त प्रभार, किशन देवांगन को उच्चभि_ी के साथ अतरमुड़ा छोटे का प्रभार, पुष्पलता राठिया को नौरंगपुर से कुलबा, रमेश श्रीवास को कुलबा से जामपाली, रंगलाल निराला को विजयपुर से कुकुर्दा और जलधर सिदार को गोपालपुर से विजयपुर भेजा गया है। दोनों आदेशों में दो ही पटवारी प्रभावित हुए। एक को अतरमुड़ा का प्रभार देने के बजाय मूल हलके में ही रखा गया। दूसरे को हटाने के लिए ही इतनी माथापच्ची की गई।

जांच को प्रभावित करने का प्रयास: मिली जानकारी के मुताबिक दो बड़े मामलो की जांच के आदेश दिए गए हैं। एक मामला तो टीएल में रखा गया है। इसकी जांच कर गलती करने वालों पर कार्रवाई भी की जा सकती है। इसलिए दोनों प्रकरणों की जांच को प्रभावित करने का प्रयास किया गया है।

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button