खेल

Andre Russell : आंद्रे रसेल ने कंगारूओं को दिखाई मसल पॉवर, लगाए 6,6,6,6,6,6,6

AUS vs WI : ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा मुकाबला आज खेला गया। पर्थ के पर्थ स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में वेस्ट इंडीज की टीम ने धमाकेदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 37 रनों से मात दी। इसके साथ ही वेस्ट इंडीज टीम ने अपने आप को सीरीज में क्लीन स्विप होने से बचा लिया। वेस्ट इंडीज की इस धमाकेदार जीत में आंद्रे रसल (Andre Russell) 71 रन और शेरफेन रदरफोर्ड (नाबाद 67 रन) ने अहम भूमिका निभाई।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्ट इंडीज टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। टीम ने शुरुआती तीन ओवरों में ही अपने टॉप तीन बल्लेबाजों को गवां दिया। जिसके बाद रोस्टन चेज (37 रन) और कप्तान रॉवमन पॉवेल (21 रन) की जोड़ी ने चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर टीम की पारी संभाली। लेकिन दोनों ही बल्लेबाज सेट होने के बाद अपनी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए।

इन दोनों बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद आंद्रे रसल (Andre Russell) और शेरफेन रदरफोर्ड की जोड़ी ने रन बनाने की कमान संभाली। दोनों खिलाड़ियों ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 11 ओवरों में छठवें विकेट के लिए 139 रनों की शतकीय साझेदारी निभाई। इस दौरान रसेल ने महज 29 गेंदों में 71 रन और रदरफोर्ड ने 40 गेंदों में नाबाद 67 रनों की पारी खेली।

आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने 244. 83 की स्ट्राइक रेट से 71 रनों की पारी खेली। जिसमें 4 चौके और 7 छक्के शामिल थे। वहीं रदरफोर्ड ने भी 40 गेंदों में 5 चौके और 5 छक्के की मदद से नाबाद 67 रन बनाए। इसकी बदौलत वेस्ट इंडीज की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 220 रनों का बड़ा टोटल खड़ा किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने धमाकेदार शुरुआत की। डेविड वॉर्नर और कप्तान मिचेल मार्श की नई ओपनिंग जोड़ी ने पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। कप्तान मार्श अपनी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए और महज 17 रन बनाकर चलते बने। हालांकि, डेविड वॉर्नर ने अपनी धमाकेदार पारी जारी रखते हुए 49 गेंदों में 81 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया के स्कोर को सौ रनों के पार पहुंचाया।

लेकिन डेविड वॉर्नर के पवेलियन लौटने के बाद ऑस्ट्रेलिया का मीडिल ऑर्डर बुरी तरह से फेल साबित हुआ। जोश इंग्लिस (1 रन) और ग्लेन मैक्सवेल (12 रन) बनाकर पवेलियन लौट गए। हालांकि, अंतिम ओवरों में टिम डेविड ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए हार के अंतर को कम किया। लेकिन डेविड की 19 गेंदों में 41 रनों की नाबाद पारी ऑस्ट्रेलिया को जीत नहीं दिला सकी। ऑस्ट्रेलिया निर्धारित 20 ओवरों में महज 183 रन ही बना सकी।

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button