Friday, October 18, 2024
HomeखेलMI vs RR : ट्रेंट बोल्ड और युजी चहल के बाद रियान पराग...

MI vs RR : ट्रेंट बोल्ड और युजी चहल के बाद रियान पराग ने ढाया कहर

MI vs RR 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पिछले एक हफ्ते में फैंस को हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में आज सीजन के चौदहवें मुकाबले में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स (MI vs RR) की टीमें आमने-सामने थीं।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने मुंबई इंडियंस को एकतरफा अंदाज में छह विकटों से मात दी। राजस्थान रॉयल्स की इस धमाकेदार जीत में ट्रेंट बोल्ट (3 विकेट) और युजी चहल (3 विकेट) के बाद रियान पराग (नाबाद 54 रन) ने अहम भूमिका निभाई। इसके साथ ही राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इस सीजन में अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की। जबकि दूसरी ओवर मुंबई इंडियंस को हार ही हैट्रिक का सामना करना पड़ा।

मुकाबले की शुरुआत में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत बेहद ही खराब रही। ट्रेंट बोल्ट ने एक के बाद एक रोहित शर्मा (0 रन), नमन धीर (0 रन) और डेवाल्ड ब्रेविस (0 रन) तीनों ही बल्लेबाजों को गोल्डन डक पर पवेलियन भेजा।

जबकि दूसरी ओर नांद्रे बर्गर ने ईशान किशन (16 रन) को चलता कर मुंबई के टॉप ऑर्डर को तहस-नहस कर दिया। टॉप चार बल्लेबाजों के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या (34 रन) और तिलक वर्मा (32 रन) की जोड़ी ने अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर मुंबई की पारी संभाली।

लेकिन मीडिल ओवर्स में युजवेंद्र चहल ने अपनी फिरकी का जादू दिखाते हुए एक के बाद एक तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर मुंबई की कमर तोड़ दी। राजस्थान रॉयल्स के सभी गेंदबाजों के धमाकेदार प्रदर्शन की वजह से मुंबई की टीम निर्धारित 20 ओवरों में महज 125 रन बना सकी।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही। क्वेना मफाका के ओवर में दो शानदार चौके लगाने के बाद यशस्वी जायसवाल (10 रन) पवेलियन लौट गए। लेकिन जोस बटलर (13 रन) और कप्तान संजू सैमसन (12 रन) की जोड़ी ने कुछ अच्छे शॉर्ट्स खेलकर टीम की पारी संभाली। लेकिन सीजन में अपना पहला मुकाबला खेल रहे आकाश मधवाल ने एक के बाद एक ओवर में दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर राजस्थान को दोहरा झटका दिया।

टॉप तीन बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद रियान पराग और आर अश्विन ने एक अच्छी साझेदारी निभाकर टीम के स्कोर को सौ रनों के करीब पहुंचाया। जबकि अश्विन (16 रन) के पवेलियन लौटने के बाद रियान पराग (नाबाद 54 रन) ने ताबड़तोड़ अंदाज में अर्धशतक लगाकर 27 गेंदें शेष रहते राजस्थान रॉयल्स को जीत दिलाई। मुंबई की ओर से आकाश मधवाल ने सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किए।