Friday, October 18, 2024
Homeब्रेकिंग न्यूजRain : पुल बहे-सड़कें बनीं तालाब..आफत बनकर बरसी बारिश, 19 की मौत

Rain : पुल बहे-सड़कें बनीं तालाब..आफत बनकर बरसी बारिश, 19 की मौत

North India Rain and flood : उत्तर भारत में लगातार हो रही बारिश (Rain) से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. हालत ये हैं कि पहाड़ हो या मैदान… सब तरफ सिर्फ पानी ही पानी नजर आ रहा है. हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड से लेकर दिल्ली NCR तक हर तरफ हो रही मूसलाधार बारिश आफत बन गई है.

इन राज्यों से जो वीडियो सामने आ रहे हैं, उनमें सिर्फ तबाही का मंजर नजर आ रहा है. दिल्ली में जहां सड़कें तालाब बनी हुई हैं, तो वहीं उत्तराखंड-हिमाचल में पुल, सड़कें, कारें और इमारतें ताश के पत्तों की तरह ढहती नजर आ रही हैं.

इसके चलते कई इलाकों का मुख्यालयों से संपर्क भी टूट गया है. उत्तर भारत में बारिश और बाढ़ से जुड़ीं घटनाओं में 19 लोगों की मौत की खबर है. दिल्ली एनसीआर में बारिश को देखते हुए सोमवार को स्कूल बंद कर दिए गए हैं. 

हिमाचल प्रदेश के मंडी में कई घर बारिश के चलते तबाह हो गए.

दिल्ली से सटे नोएडा में 10 से 12 जुलाई तक सभी स्कूलों को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं. दिल्ली से सटे गाजियाबाद में फंसे लोगों को बचाने के लिए NDRF को पानी में उतरना पड़ा. बारिश से मची आफत को कम करने की कोशिश में कलेक्टर ने इंटीग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर तैयार किया है. साथ ही एक इमरजेंसी नंबर (8826797248) जारी किया गया है.

रविवार को बारिश आफत बनकर बरसी। दिल्ली में वाहन पानी में तैरते हुए नजर आए। हिमाचल में लैंडस्लाइ़ड की घटनाएं देखने को मिली।मनाली में सड़क बही

मनाली में भारी बारिश हो रही है. जिसकी वजह से मनाली-चंडीगढ़ जाने वाले हाईवे बाढ़ में बह गया. 

जबलपुर में बाढ़मध्य प्रदेश के जबलपुर में नर्मदा नदी में पानी का लेवल बढ़ गया है. बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. पानी में मंदिर तक डूब गए हैं.

शिमला में लैंडस्लाइड

हिमाचल प्रदेश के शिमला में लैंडस्लाइड से तबाही मची है. भूस्खलन की चपेट में गाड़ियां और घर आए हैं.

दिल्ली में भारी बारिश

दिल्ली में भारी बारिश हुई है. सड़कों पर भारी भर गया है. कई जगहों पर अंडरपास में पानी भर गया है. पानी में गाड़ियां फंस गईं.

गुरुग्राम में बारिश

हरियाणा के गुरुग्राम में भारी बारिश की वजह से सड़कों पर पानी भर गया. गाड़ियों के धक्का देकर ले जाना पड़ा.

किन्नौर में बारिश का असर

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में लैंडस्लाइड की वजह से सड़क जाम हो गई. जेसीबी की मदद से रोड को क्लियर किया जा रहा है.