छत्तीसगढ़राजनीतिरायपुर

विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत की अध्यक्षता में आज यहां विधानसभा के समिति कक्ष में कार्यमंत्रणा समिति की बैठक आयोजित की गई

रायपुर। विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत की अध्यक्षता में आज यहां विधानसभा के समिति कक्ष में कार्यमंत्रणा समिति की बैठक आयोजित की गई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष  धरमलाल कौशिक, संसदीय कार्य मंत्री रविन्द्र चौबे सहित समिति के सदस्यगण बैठक में उपस्थित थे।

छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है। तीन महीने के अंतराल के बाद सरकार का सामना विधायकों के सवालों से होगा। इससे पहले सदन मार्च से अब तक दिवंगत हुए नेताओं को श्रद्धांजलि देगी। बताया जा रहा है कि प्रमुख विपक्षी दल भाजपा आज पहले ही दिन प्रदेश में खाद-बीज की कमी पर काम रोक कर चर्चा कराने का प्रस्ताव ला सकती है। विधानसभा का मानसून सत्र सुबह 11 बजे से शुरू हो जाएगा। सदन में पूर्व विधायक गुलाब सिंह, सोमप्रकाश गिरी, बालाराम वर्मा, पूर्व सांसद करुणा शुक्ला, विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष बद्रीधर दीवान, पूर्व मंत्री डॉ. शक्राजीत नायक, पूर्व सांसद रामाधार कश्यप, खेलनराम जांगड़े और पूर्व विधायक बलराम सिंह बैस के निधन का उल्लेख होगा। विधानसभा की परंपरा है कि श्रद्धांजलि के बाद सदन की कार्यवाही पांच मिनट के लिए रोक दी जाती है। बताया जा रहा है कि इसके बाद प्रश्नकाल शुरू होगा, लेकिन विपक्ष ने सरकार को खाद-बीज के मुद्दे पर घेरने का मन बनाया है। ऐसे में प्रश्नकाल में ही स्थगन की मांग आ सकती है। प्रश्नकाल में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, वन मंत्री मोहम्मद अकबर और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरु रुद्र कुमार विधायकों के सवालों का जवाब देंगे। पांच दिनों के सत्र के लिए कुल 717 सवाल लगाए गए हैं। इसमें 375 तारांकित तथा 342 अतारांकित प्रश्न हैं।

Live Share Market
 

जवाब जरूर दे 

इंडिया गठबंधन का पीएम दावेदार किसे बनाना चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button