महासमुंद में 1.63 करोड़ का गांजा जब्त; खाली कैरेट के नीचे रखकर की जा रही थी तस्करी,  दो आरोपी गिरफ्तार, ट्रक में भरकर ओडि़शा से लेकर जा रहे थे राजधानी दिल्ली

रायपुर। छत्तीसगढ़ के महासमुंद में एक बार फिर गांजे की बड़ी खेप पकड़ी गई है। इस बार भी पुलिस ने राजस्थान के दो तस्करों को गिरफ्तार कर 1 करोड़ 63 लाख रुपए से भी अधिक का मादक पदार्थ जब्त किया है। पकड़े गए आरोपी सब्जी की खाली कैरेट के नीचे रखकर ट्रक में भरकर ओडि़शा से राजधानी दिल्ली ले जा रहे थे। शनिवार को प्रेस कांफ्रेस में महासमुंद के पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने इसका खुलासा करते हुए बताया कि मुखबिर ने सूचना दी थी कि भारी मात्रा में मादक पदार्थो की तस्करी हो रही है। अपने सूचना तंत्र की गोपनीय जानकारी मिलने के बाद एसपी पीके ठाकुर ने अपने सभी थाना प्रभारियों को अलर्ट कर दिया था। कोमाखान थाना प्रभारी भी टेमरी नाका के पास चेकिंग शुरू की। तभी राजस्थान नंबर आरजे-02-जीए-5686 आता देख उसे रोक लिया। उसमें दो युवक सवार थे। पूछने पर नाम भरतपुर निवासी खालिद पिता स्माइल 20 वर्ष निवासी हैबदरा गोपालगढ़ जिला भरतपुर व अलवर निवासी साकिर हुसैन पिता सौकत अली 32 वर्ष बताया। पुलिस ने दोनों युवकों को ट्रक से नीचे उतारा और तलाशी ली। ट्रक में पीछे खाली कैरेट भरे हुए थे। इस पर टीम ने कैरेट हटाकर चेक किया तो बोरियां भरी हुई रखी थी। इन्हें उतार कर खोला तो 26 बोरियों में से प्लास्टिक में लिपटा 165 पैकेट गांजा बरामद हुआ। इसका वजन 8.10 क्विंटल है। जिसका बाजार मूल्य 1.62 करोड़ रुपए बताया जा रहा है। दोनों आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि ओडिशा से गांजा लेकर दिल्ली जा रहे थे। आरोपियों की तलाशी में मोबाइल, 3300 रुपए बरामद हुए हैं। पुलिस ने ट्रक जब्त कर लिया है।
खुलेगा बड़ा राज, जांच में जुटी पुलिस: आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के बाद न सिर्फ तस्करी से जुड़े तारों तक पहुंचा जा सकेगा, बल्कि बड़ा राज खुलने की भी संभावना है। दरअसल, ओडि़शा से लेकर राजस्थान व दिल्ली तक इसका जाल फैला हुआ है। पुलिस इस मामले में आरोपियों से गंभीरता से पूछताछ करेगी ताकि बड़ा खुलासा हो सकें और तस्करों के मकडज़ाल को तोड़ा जा सकें।

भवानीपटना से गांजा लेकर आ रहे थे तस्कर: गांजे की टनों टन खेप ओडि़शा से ही देशभर में सप्लाई होती है। बताया जाता है कि ओडि़शा के मलकानगिरी व भवानीपटना में गांजे का उत्पादन सबसे अधिक होता है। यही नहीं, पुलिस अफसरों की माने तो इन दोनों इलाके का गांजा सबसे बेहतरीन होता है। इसलिए यहां की डिमांड अधिक है। पकड़े गए दोनों तस्कर भवानीपटना से ही लेकर दिल्ली जा रहे थे। इन दोनों जगहों से पंजाब, नोएडा, पुणे, दिल्ली, जयपुर, भोपाल, इंदौर समेत अन्य शहरों में पहुंचता है।

महासमुंद की कमान संभालने के बाद लगातार कार्रवाई: जब से प्रफुल्ल कुमार ठाकुर की पदस्थापना महासमुंद जिले में हुई है। तब से पुलिस लगातार गांजा तस्करी के मामले पकड़ रही है। महासमुंद ओडि़शा से घिरा हुआ है। लिहाजा तस्कर महासमुंद के रास्ते ही नागपुर, जयपुर व दिल्ली के लिए गांजा लेकर निकलते हैं। एसपी प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने पूरे जिलों में अपने मुखबिरों को बिछा दिया है। ऐसे में तस्करों के लिए आसानी से निकल जाना संभव नहीं हो रहा।

Recent Posts

Samit Dravid : मैदान पर धूम मचाएंगे राहुल द्रविड़ के बेटे समित, भारतीय टीम में हुआ चयन

Samit Dravid India U19 : राहुल द्रविड़ की कोचिंग में भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20…

7 days ago

Avneet Kaur : स्टाइलिश आउटफिट में अवनीत कौर का बोल्ड अंदाज, फैंस के छूटे पसीने

Avneet Kaur Latest Pics : छोटे पर्दे से करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस अवनीत…

7 days ago

Malaika Arora Photos : 50 साल की मलाइका अरोड़ा ने बॉसी स्टाइल में अपनी ग्लैमर से छुड़ाए फैंस के पसीने

Malaika Arora Pics : मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora Photos ) अक्सर ही अपनी फिटनेस और…

2 weeks ago

Ayushman Bharat : 5 लाख रुपए तक की मिलती है सुविधा, अब घर-घर सर्वे करने पहुंचेगी टीम

Balodabazar News : छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार कलेक्टर दीपक सोनी के निर्देश पर आयुष्मान कार्ड (Ayushman…

2 weeks ago

This website uses cookies.