Friday, October 18, 2024
Homeक्राइमदुष्कर्म का आरोप लगने के दो घंटे बाद ही मेडिकल एजुकेशन के...

दुष्कर्म का आरोप लगने के दो घंटे बाद ही मेडिकल एजुकेशन के डायरेक्टर डॉ. आदिले की हुई छुट्‌टी, 95 लाख की दवा खरीदी गड़बड़ी मामले में भी होगी बड़ी कार्रवाई

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मेडिकल एजुकेशन डायरेक्टर डॉ. एसएल आदिले को राज्य सरकार ने उनके पद से हटा दिया है। बता दें कि शुक्रवार की दोपहर करीब 2 बजे एक युवती ने डीएमई पर दुष्कर्म का आरोप लगाकर रायपुर एसएसपी अजय यादव से शिकायत की थी। इस शिकायत के दो घंटे बाद ही प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने आदिले को हटाकर उनका प्रभार किसी दूसरे को देने के लिए स्वास्थ्य विभाग के सचिव को निर्देशित  किए। आदिले के खिलाफ 95 लाख रुपए की दवा खरीदी में भी गड़बड़ी करने का आरोप है। इस मामले में भी राज्य सरकार कड़ी कार्रवाई कर सकती है।

महिला थाने में मामले की हो रही जांच: डीएमई डॉ. एसएल आदिले के खिलाफ दुष्कर्म का आरोप लगा है। पीड़ित महिला की शिकायत पर राजधानी रायपुर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। मामला जून 2018 का बताया जा रहा है। डॉ एसएल आदिले के खिलाफ अनुसूचित जाति वर्ग की महिला ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है। महिला राजधानी रायपुर के एक अस्पताल में काउंसलर है। डीएमई पर नौकरी दिलाने का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप है।

मामला दो साल पुराना, शिकायत आज हुई: दुष्कर्म की घटना को 2018 में अपने अशोका रत्न स्थित घर में अंजाम दिया गया था। महिला की शिकायत पर रायपुर पुलिस महिला थाने से परीक्षण कराया जा रहा है। सूत्रों की माने तो वर्ष 2017-18 में युवती रायगढ़ परीक्षा दिलाने के लिए गई थी। उस वक्त डॉ आदिले रायगढ़ मेडिकल कॉलेज में डीन के पद पर पदस्थ थे। वहीं युवती की पहचान आदिले से हुई थी। इसी दौरान दोनों के बीच फोन नंबर का अदान प्रदान भी हुआ। इस बीच युवती किसी काम के लिए राजधानी पहुंची और घड़ी चौक से आदिले को फोन किया तो उसे अपनी स्कूटी में बैठा कर अपने घर ले गए थे और वहीं दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया। दो साल बाद मामले की शिकायत पर युवती का कहना है कि वह डरी हुई थी। आदिले के प्रभाव की वजह से शिकायत करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही थी लेकिन अब किसी तरह हिम्मत जुटा कर शिकायत की है। मामले में एडिशनल एसपी तारकेश्वर पटेल ने कहा कि डॉ एसएल आदिले के खिलाफ शिकायत आयी है। शिकायत को महिला थाने परीक्षण के लिए भेजा गया है। परीक्षण के बाद वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।